युवती ने खुद की शादी का किया विरोध, पहुंच गई थाना... फ‍िर

युवती के परिवार वालों ने उत्तर प्रदेश के किसी युवक से शादी तय कर दी थी। शादी लोदीपुर के अभिलाषा भवन में होने वाली थी। शादी के लिए लड़के पक्ष ने ही रुपये भी दिए थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 08:48 PM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 05:38 PM (IST)
युवती ने खुद की शादी का किया विरोध, पहुंच गई थाना... फ‍िर
युवती ने खुद की शादी का किया विरोध, पहुंच गई थाना... फ‍िर

भागलपुर [जेएनएन]। इशाकचक इलाके में रहने वाली दसवीं की छात्रा ने जबरन विवाह कराए जाने का विरोध कर दिया। बुधवार की रात वह अपनी मां के साथ इशाकचक थाने पहुंच गई। पुलिस से मदद की गुहार लगाई। छात्रा की शिकायत को सुन पुलिस सक्रिय हो गई। जब मौके पर पहुंची तो वहां मौजूद लोगों ने कह दिया कि पारिवारिक समारोह है। बाद में पुलिस ने छात्रा के पिता के साथ घर भेज दिया। हालांकि इस मामले में किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई। इसलिए पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की।

सूचना है छात्रा के परिवार वालों ने उत्तर प्रदेश के किसी युवक से शादी तय कर दी थी। शादी लोदीपुर के अभिलाषा भवन में होने वाली थी। शादी के लिए लड़के पक्ष ने ही रुपये भी दिए थे। उधर, इस मामले में इशाकचक इंस्पेक्टर राम एकबाल ने बताया कि छात्रा की शिकायत पर जब विवाह भवन पहुंचे तो गाना बजाने और खाना पीना चल रहा था। पुलिस के पहुंचते ही सभी चुप हो गए। पूछने पर कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं हुआ। कुछ ही देर में वहां मौजूद लोग भाग निकले।

लोगों के चले जाने के बाद छात्रा घर जाने को तैयार नहीं थी। वह डर रही थी उसके परिजन उसे डांटेंगे। इस पर छात्रा के पिता को सख्त चेतावनी देकर छात्रा को घर भेज दिया गया। कुछ ने पुलिस को बताया कि छात्रा का कुछ दिनों से किसी लड़के से दोस्ती हो गई थी। कई दफा परिजनों ने समझाया। जब छात्रा नहीं मानी तो परिवार वालों ने उसकी शादी तय कर दी। लड़की को यह पसंद नहीं था। नापसंद लड़के से शादी न हो जाए इसलिए वह शिकायत लेकर थाने पहुंच गई।

नाबालिग दूल्हे को पुलिस ने कराया मुक्त
शादी की नीयत से मंगलवार को तिलकपुर से अपहृत बिजली यादव के 17 वर्षीय पुत्र मिथुन कुमार को सुल्तानगंज पुलिस ने असरगंज मुंगेर पुलिस के सहयोग से मुक्त करा लिया है। मुक्ति के बाद बयान के लिए उसे भागलपुर न्यायालय भेज दिया है।


बताते चलें कि बिजली यादव ने थाने में आवेदन देकर गुहार लगाई थी कि मिथुन बासा पर गाय व भैंस को चारा खिला रहा था। तभी गांव के ही सुजीत कुमार सुधीर कुमार पंकज यादव व जटा यादव ने उसे नशीला पदार्थ खिला दिया। जब बेहोश हो गया तो उसे बोलेरो से उठाकर ले गया। उसे असरगंज थाना क्षेत्र के दुल्हर गांव ले गए। वहां अधिक उम्र की एक लड़की से उसकी जबरन शादी करा दी और उसे कैद कर रखा गया है। सूचना पर पुलिस ने गांव पहुंच कर नाबालिग दूल्हे को उनके चंगुल से मुक्त करा लिया।

chat bot
आपका साथी