योगनगरी टू मायानगरी: मिली स्पेशल ट्रेन, ये रहा रनिंग स्टेटस, भागलपुर-एलटीटी सुपरफास्ट पर दबाव होगा कम

योगनगरी टू मायनगरी मानें मुंगेर से मुंबई के लिए स्पेशल ट्रेन मिल गई है। पहले जहां मुंगेर के यात्रियों को यहां से ट्रेन नहीं मिलती थी। अब उनके लिए मुंबई जाना आसान हो गया है। सप्ताहिक ट्रेन का रनिंग स्टेटस जारी कर दिया गया है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 10:44 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 10:44 AM (IST)
योगनगरी टू मायानगरी: मिली स्पेशल ट्रेन, ये रहा रनिंग स्टेटस, भागलपुर-एलटीटी सुपरफास्ट पर दबाव होगा कम
मुंगेर से मुंबई के लिए भी ट्रेन।

जागरण संवाददाता, मुंगेर : रेलवे अब योगनगरी (मुंगेर) के रास्ते मुंबई के लिए ट्रेन चलाकर यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। रेलवे ने मुंबई के लिए साप्ताहिक ट्रेन दी है। विशेष ट्रेन का परिचालन 30 नंबर से 21 दिसंबर के बीच हर मंगलवार को किया जाएगा। ट्रेन के चलने से भागलपुर-एलटीटी सुपरफास्ट पर यात्रियों का दबाव काफी हद तक कम होगा। मुंगेर के यात्री अपने स्टेशन से सफर कर सकते हैं। रेलवे ने स्पेशल ट्रेन परिचालन संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एक से दो दिनों में इस विशेष ट्रेन में आरक्षण भी शुरू हो जाएगा। इस विशेष ट्रेन में सेकंड एसी-एक, थर्ड एसी-तीन, स्लीपर-12, साधारण कोच-दो, ब्रेकवान के कुल दो कोच होंगे।

मुंबई से शनिवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 09185 मुंबई सेंट्रल-भागलपुर साप्ताहिक 27 नवंबर, चार, 11 और 18 दिसंबर को चलेगी। चारों दिन विशेष ट्रेन हर शनिवार को मुंबई से सुबह 11.05 बजे चलेगी। बोरीवली, वापी, सूरत, बड़ोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फर्रूखाबाद,कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, कप्तानगंज, नरकटियागंज, बेतिया, बापूधाम मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, बेगूसराय स्टेशनों पर रुकती हुई सोमवार की शाम 7.15 बजे मुंगेर स्टेशन पहुंचेगी।

यहां से पांच मिनट बाद चलेगी और सुल्तानगंज स्टेशन पर रुकती हुई रात 10 बजे भागलपुर पहुंचेगी। भागलपुर से वापसी में ट्रेन संख्या 09186 मंगलवार की सुबह पांच बजे भागलपुर से 30 नंवबर, सात दिसंबर, 14 और 21 दिसम्बर काे चलेगी। सुल्तानगंज स्टेशन के बाद सीधा ट्रेन सुबह 6.30 बजे मुंगेर स्टेशन पहुंचेगी। यहां से पांच मिनट बाद चलेगी और उपरोक्त स्टेशनों पर रुकती हुई गुरुवार को 7.20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।

योगनगरी के रास्ते मायानगरी के लिए मिली विशेष ट्रेन -30 नवंबर से 21 दिसंबर तक होगा परिचालन, सूरत के रास्ते चलेगी ट्रेन -मुंगेर होकर सूरत और मुंबई के लिए नहीं है एक भी ट्रेन, मांग बढ़ी तो रेलवे करेगी विचार -21 दिसंबर तक अप दिशा में चलेगी -18 दिसंबर तक डाउन दिशा में परिचालन -01 सेकंड एसी और तीन थ्री एसी कोच भी -12 स्लीपर और दो जनरल कोच भी होंगे

राजस्थान और गुजरात के रास्ते परिचालन

इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन राजस्थान और गुजरात के रास्ते किया जाएगा। इस ट्रेन के चलने से गुजरात औरा राजस्थान में रहने वाले लोगों को सहूलियत होगी। इन राज्यों के लोगों को मुंगेर के लिए सीधा ट्रेन मिलेगी। रेलवे अधिकारिक सूत्रों की मानें तो ट्रेन की डिमांड रही तो इसका फेरा बढ़ाया भी जाएगा। अभी विशेष ट्रेन बनाकर एक माह के लिए साप्ताहिक परिचालन किया जा रहा है। अभी गुजरात के लिए मुंगेर स्टेशन के रास्ते एक साप्ताहिक ट्रेन चल रही है। इस ट्रेन से सफर करने के लिए यात्रियों की डिमांड ज्यादा है।

chat bot
आपका साथी