भागलपुर आ रहे हैं योग गुरु धीरज वशिष्‍ठ, सैंडिस कंपाउंड में तीन दिनों तक योग ही योग, आप भी लें भाग, रहेंगे स्‍वस्‍थ

योग गुरु धीरज वशिष्‍ठ गुजरात के अहमदबाद से भागलपुर आ रहे हैं। वे यहां तीन दिनों तक सैंडिस कंपाउंड योग शिविर लगाएंगे। इसकी तैयारी वशिष्ठ योग फाउंडेशन ने की है। योग शिविर निशुल्‍क है। इसे सफल बनान के लिए फाउंडेशन की बैठक हुई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:40 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:40 AM (IST)
भागलपुर आ रहे हैं योग गुरु धीरज वशिष्‍ठ, सैंडिस कंपाउंड में तीन दिनों तक योग ही योग, आप भी लें भाग, रहेंगे स्‍वस्‍थ
वशिष्ठ योग फाउंडेशन के प्रमुख धीरज वशिष्ठ भागलपुर आ रहे हैं।

आनलाइन डेस्‍क, भागलपुर। वशिष्ठ योग फाउंडेशन की तरफ से भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में 23 अक्‍टूबर से तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में संस्था के प्रमुख और संस्थापक योगगुरु धीरज वशिष्ठ तीनों दिन शिविर में स्वयं मौजूद रहेंगे। उनके ही मार्गदर्शन में आए साधकों को योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। संस्था के राष्ट्रीय संगठन प्रमुख योगी राजीव मिश्र ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी को लेकर शहर के एक होटल में एक मीटिंग आयोजित की गई।

बैठक में मुख्य रूप से डा. रतन संथालिया, डा. चंद्र किशोर, योगी राजीव मिश्र, नीरज कुमार, तेज नारायण गुप्ता, चांद झुनझुनवाला, विष्णु शर्मा, अजय कुमार, मिथिलेश मंड, राजेंद्र कुमार, कमला साहू, योगेंद्र, दीपक कुमार, संतोष मिश्रा, अजय कुमार, मिथिलेश मंडल, राजेंद्र कुमार, रवि यशराज, कृष्णा, पिंकी शर्मा, नितीश हरिओम, राहुल कुमार, अरुण गुप्ता, रंजन कुमार, किरण साह, रूपा साह, कमला साहू, बबीता राय, कविता राय, अंजू सिंह, स्वेता, स्वेता साह, दुर्गा साााह, प्र‍ियंका राय, तृप्ति आदि शामिल रहे।

वशिष्‍ठ योग फाउंडेशन के राष्ट्रीय संगठन प्रमुख योगी राजीव मिश्र ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी को लेकर रूपरेखा तैयार की गई है। संचालन समिति का गठन किया जाएगा। वशिष्ठ योग फाउंडेशन भारत के सनातन योग ज्ञान और परंपरा को आम लोगों के बीच पहुंचाने में जुटा है। उन्‍होंने कहा कि योग महज उछलकूद नहीं है, शारीरिक कसरत भर नहीं है। योग संपूर्ण जीवन के संतुलन को साधने का नाम है।

वशिष्ठ योग फाउंडेशन के प्रमुख धीरज वशिष्ठ का पैतृक घर बरारी, भागलपुर है। इस कार्यक्रम तीन दिवस योग शिविर को सफल बनाने के लिए सभी लोग हर प्रकार से सहयोग कर रहे हैं। कोराना काल में  योगगुरु धीरज ने आनलाइन योग क्लास को बेहतर विकल्प के रूप में पेश किया।

इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर योगगुरु धीरज वशिष्ठ लगातार लाइव कार्यक्रम के माध्यम से लोगों के बीच योग को पहुंचाते रहे। उन्होंने ऐसे कई योग की शृंखला को तैयार किया, जिससे लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ी और वे कोरोना वायरस से लड़ने में कामयाब रहे।

वशिष्ठ योग फाउंडेशन पूरे देश में योग को जन-जन तक पहुंचाने के लिए समर्पित है। यहां बता दें कि योगी राजीव मिश्रा के नेतृत्‍व में सैंडिस कंपाउंड में प्रतिदिन सुबह-सुबह डेढ़ घंटे का योगाभ्‍यास का कार्यक्रम होता है। जहां काफी संख्‍या में लोग शामिल होते हैं।  

chat bot
आपका साथी