इधर सोए रहे यादव जी, उधर लुट गया घर

लखीसराय में विधि व्‍यवस्‍था लचर होते ही चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। गृह स्‍वामी के घर में सोये रहने के बाद भी चोरों द्वारा घर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 03:10 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 03:10 PM (IST)
इधर सोए रहे यादव जी, उधर लुट गया घर
रामगढ़ चौक थाना से कुछ ही दूरी पर दूरडीह गांव में एक घर से नकदी सहित एक लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, लखीसराय । रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरी की घटनाएं बढ़ गई है। चालू सप्ताह में चोरी की आधा दर्जन घटनाएं घट चुकी है। पुलिस एक भी मामले में अब तक चोरों का सुराग हासिल नहीं कर सकी है। रविवार की रात भी बिल्लो पंचायत अंतर्गत दूरडीह गांव में नकदी सहित एक लाख रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली गई है। स्वर्गीय रामकिशुन यादव के पुत्र रामोतार यादव के घर में परिवार के सभी लोग पांच कमरे में से तीन में सोए हुए थे। दो कमरा खाली था। आधी रात को चोर घर की सीढ़ी के सहारे प्रवेश कर गया। इसके बाद दो खाली कमरे में प्रवेश करके बक्से का कब्जा उखाड़ कर उसमें रखे नकदी 42,000 रुपये के अलावा एक सोने की चेन एवं एक कान बाली की चोरी कर ली।

घर वालों को तनिक भी नहीं लगी भनक

घटना के समय घरवालों को तनिक भी भनक नहीं लग सकी। सोमवार की सुबह जब सभी लोग सोकर उठे तो कमरे में जमीन रखा खुला बक्सा एवं तितर-बितर समान देखकर चोरी की जानकारी हुई। इसके बाद चोरी की घटना की जानकारी रामगढ़ चौक थाना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने पहुंचकर मामले की जांच की। जानकारी हो कि रामगढ़ चौक प्रखंड एवं थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक बढ़ा हुआ है।

दस दिनों में छह घरों में हुई चोरी

गत 13 फरवरी से 22 फरवरी तक विभिन्न गांव के छह घरों में अज्ञात चोरों ने नकदी सहित लाखों रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली है। आशंका है कि एक ही चोर गिरोह इस घटना में शामिल है। पुलिस गिरोह का पता लगाने में अब तक विफल है। चोरों के खिलाफ कोई सुराग नहीं मिलना बड़ा सवाल है। पूछने के बाबत रामगढ़ चौक के थानाध्यक्ष डीके पाठक ने बताया कि पुलिस चोरी मामले की जांच गहनता से कर रही है। जल्द ही चोर गिरोह का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी