अव्यवस्थाओं के बीच टीएमबीयू में कामकाज शुरू

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में बाढ़ का पानी निकलने के बाद अव्यवस्थाओं के बीच कामकाज शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 08:33 AM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 08:33 AM (IST)
अव्यवस्थाओं के बीच टीएमबीयू में कामकाज शुरू
अव्यवस्थाओं के बीच टीएमबीयू में कामकाज शुरू

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में बाढ़ का पानी निकलने के बाद अव्यवस्थाओं के बीच प्रशासनिक भवन का कार्यालय शुरू हुआ। भूतल पर स्थित सभी कार्यालय और शाखाओं को खोलने के बाद दुर्गध से कर्मियों की हालत खस्ता थी। कुछ कर्मियों ने देरी होने पर खुद के रुपये से ही बाजार से ब्लीचिंग मंगवाया और अपनी शाखाओं में छिड़का। इसके बाद वे लोग कमरा खोलकर उसके बाहर बैठे। विवि में साफ-सफाई दैनिक सफाईकर्मियों के भरोसे छोड़ दिया गया था।

कुछ सेक्शन के कर्मी खुद ही अपने कार्यालय की सफाई करते दिखे। विवि के सफाई कर्मियों को भी पर्याप्त संख्या में संसाधन नहीं दिए गए थे, जिससे वे लोग सफाई करते। कार्यालय बंद होने तक भूतल के कुछ ही विभागों की सफाई हो सकी थी। बाकी के लिए सफाई कर्मियों को समय ही नहीं मिला। सभी शाखाओं के कर्मी सुबह समय से तो पहुंचे, किंतु कार्यालय की हालत देख अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर रहे थे। कमरों में जहरीले सांपों के निशान थे।

कार्यालय खुलने के बाद विभिन्न शाखाओं में कई जरूरी फाइलों को नुकसान पहुंचा है। परीक्षा विभाग के एडमिट कार्ड शाखा में काफी संख्या में पुराने एडमिट कार्ड नष्ट हो गए हैं। इसके अलावा कई सत्रों की कापियां भी पानी से भीग गई हैं। परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह ने कहा कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

कर्मचारी नेता रंजीत यादव ने कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने मुलाकात कर अविलंब साफ-सफाई कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि सही तरीके से सफाई नहीं होती है तो कर्मचारियों के साथ बड़ी घटना घट सकती है। वे बीमार भी पड़ सकते हैं।

इस मामले में कुलसचिव ने कहा कि विवि की सफाई के लिए जो भी संसाधन की जरूरत होगी। स्टोर को उसे पूरा करने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ सफाई के लिए अतिरिक्त लोगों को लगाया जाएगा, ताकि जल्द से कामकाज शुरू किया जा सके।

chat bot
आपका साथी