Bhagalpur: तीन साल पहले मार डाली गई रिमझिम हो गई जिंदा, दहेज के लिए हत्या कर शव कर दिया था गायब

Bhagalpur तीन साल पहले मार डाली गई रिमझिम अचानक जिंदा प्रकट हो गई है। दहेज के लिए उसकी हत्‍या कर दी गई है। मुंगेर के असरगंज थाने से आई पुलिस ने उसे जिंदा बरामद कर लिया। इस घटना की पूरी तैयारी हो रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:33 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:33 AM (IST)
Bhagalpur: तीन साल पहले मार डाली गई रिमझिम हो गई जिंदा, दहेज के लिए हत्या कर शव कर दिया था गायब
जीरोमाइल से पुलिस ने तीन साल बाद किया बरामद।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तीन साल पूर्व दहेज के लिए मार डाली गई रिमझिम कुमारी अचानक जिंदा प्रकट हो गई है। भागलपुर के जीरोमाइल नवगछिया के पास से मुंगेर के असरगंज थाने से आई पुलिस ने उसे जिंदा बरामद कर लिया। हैं ना अजब-गजब मामला, तीन साल पूर्व लड़की के पिता ने जिस विवाहिता को लेकर दहेज के लिए हत्या कर शव को गायब करने का मामला दर्ज कराया था।

वह तीन साल बाद जीरोमाइल से जिंदा बरामद कर ली गई। असरगंज पुलिस ने उसे जिंदा बरामद कर लिया है। असरगंज थानाध्यक्ष सुनील सहनी ने बताया कि तीन साल पूर्व खगडिय़ा जिला के परबत्ता थाना के करना गांव निवासी लड़की के चाचा सिकंदर साह ने असरगंज थाने में केस दर्ज कराते हुए कहा था कि मेरी भतीजी रिमझिम कुमारी को दहेज प्रताडऩा को लेकर हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है। मामले में पुरुषोत्तमपुर चौरगांव निवासी शैलेंद्र साह के पुत्र मिथिलेश राज पर थाना कांड संख्या 124/2019 मुकदमा दर्ज कराया था । तीन साल बाद असरगंज थाना के अवर निरीक्षक विनोद चैधरी और पुलिस की सक्रियता से उसे जिंदा बरामद कर लिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि बरामद की गई विवाहिता से पुलिस ने पूछताछ की। उसने अपने इकबालिया बयान में कहा कि मैं अपनी मर्जी से घर छोड़ कर गई थी और जीरोमाइल नवगछिया में रह रही थी। पुुलिस ने कहा कि विवाहिता का मेडिकल जांच कराया जाएगा।

बता दें कि लड़की के चाचा सिकंदर साह ने थाना में आवेदन देकर कहा था कि मेरी भतीजी की शादी पुरूषोत्तमपुर चौरगांव निवासी शैलेंद्र साह के पुत्र मिथिलेश राज से वर्ष 2017 में शादी हुई थी। शादी के समय हमलोगों ने आभूषण, उपहार सहित लाखों के उपहार भी दिए थे। बाबजूद ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए उसे काफी प्रताडित किया। दहेज लोभियों ने मेरी बच्ची की हत्या कर शव को गायब कर दिया। उन्होंने मिथलेश राज , अशोक कुमार सहित अन्य पर उक्त मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था। अब रिमझिम के अचानक जिंदा मिलने से ससुराल पक्ष के उन आरोपितों को राहत मिल जाएगी लेकिन तीन साल तक बिना अपराध किए ससुराल वालों ने घोर मानसिक प्रताड़ना झेला उसकी भारपाई कैसे होगी।

chat bot
आपका साथी