सात दिनों के अंदर मुंगेर शहर के सभी लोगों को लग जाएगा टीका, खडग़पुर शहर में दो दिनों में पूरा होगा लक्ष्‍य

मुंगेर शहर में अगले सात दिनों के अंदर टीकाकरण का लक्ष्‍य पूरा हो जाएगा। सभी लोगोंं को टीका लग जाएगा। साथ ही खड़गपुर शहर में दो दिनों के अंदर लक्ष्‍य पूरा होने की उम्‍मीद है। इसके लिए जिला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:34 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:34 PM (IST)
सात दिनों के अंदर मुंगेर शहर के सभी लोगों को लग जाएगा टीका, खडग़पुर शहर में दो दिनों में पूरा होगा लक्ष्‍य
मुंगेर शहर में अगले सात दिनों के अंदर टीकाकरण का लक्ष्‍य पूरा हो जाएगा।

जागरण संवाददाता, मुंगेर । जिले में कोरोना टीकाकरण का काम तेजी से चल रहा है। अभी तक जमालपुर नगर परिषद क्षेत्र के सभी वार्डों में 100 फीसद टीका देने का काम पूरा हो गया है। मुंगेर नगर निगम क्षेत्र में एक 80 फीसद टीकाकरण पड़ गया है, एक सप्ताह के अंदर सौ फीसद पूरा हो जाएगा। यह जानकारी सोमवार को जिलाधिकारी नवीन कुमार ने दी। जिलाधिकारी नगर निगम के वार्ड संख्या 39 तथा 24 में हर मुहल्ले और घर-घर जाकर लोगों को कोरोना का टीका लेने के लिए प्रेरित कर रहे थे। डीएम ने कहा कि डीएम ने कहा कि हेवली खडग़पुर के नगर परिषद क्षेत्र में दो दिनों के अंदर पूरी तरह टीका देने का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद अनुमंडल के ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण का काम तेजी से होगा।

सभी काम छोड़कर, आधार लेकर पहुंचे टीका केंद्र

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन्हें पहले से किसी तरह की बीमारी है तो वह चिकित्सक से सलाह लेने के बाद ही कोरोना का टीका लें। टीका ही कोरोना वायरस से आप सभी को सुरक्षित कर सकता है। मुहल्ले वालों को डीएम ने कहा कि सभी काम छोड़कर आधार कार्ड के साथ पहले कोरोना टीका केंद्र पहुंचे और टीका लें। वार्ड संख्या 39 के हजरतगंज चौक ईदगाह स्कूल के पास लोगों को टीका के लिए जागरूक किया। डीएम ने कहा कि टीका का कोई साइड इफैक्ट नहीं है।

घर-घर पहुंचे आगंनबाड़ी सेविकाएं

जिलाधिकारी ने इस दौरान सीडीपीओ को आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका को घर-घर पहुंचकर टीका के लिए लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ केंद्र तक लाने की बात कही। इस दौरान डीएम वार्ड संख्या 24 स्थित इस्लामिया मध्य विद्यालय दिलावरपुर टीका केंद्र भी पहुंचे। जहां मस्जिद के इमाम से टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने की बात कही। मंसरीतल्ले, दिलावरपुर, खानका मुहल्ला में सभी दुकानदार, युवा, आटो चालक व सभी घरों के लोगों को टीका के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर मेयर रुमा राज, नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री, सिविल सर्जन हरेंद्र कुमार आलोक, एसडीओ सदर खगेश चन्द्र झा भी थे।

chat bot
आपका साथी