भागलपुर में छात्रावास की अधीक्षक और छात्राओं का सड़क पर चला खूब हाई वोल्टेज ड्रामा, बनाया बंधक

अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास भागलपुर में लगातार हंगामा हो रहा है। छात्राओं ने एक घंटे तक अधीक्षक को बंधक बनाया। छात्राओं का आरोप लगाया कि अधीक्षक पर कार्रवाई चल रही है। फ‍िर भी वे छात्रावास आ गईं। पहले भी हंगामा हुआ है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:00 AM (IST)
भागलपुर में छात्रावास की अधीक्षक और छात्राओं का सड़क पर चला खूब हाई वोल्टेज ड्रामा, बनाया बंधक
छात्रावास के बाहर हंगामा करतीं छात्राएं। अधीक्षक को बनाया बंधक।

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास की अधीक्षक पर कार्रवाई चलने के बावजूद हास्टल में प्रवेश करने पर छात्राएं भड़क उठीं। छात्राओं ने शनिवार को एक घंटे तक उन्हें बंधक बनाए रखा। छात्राओं का आरोप था कि अधीक्षक पर कार्रवाई चल रही है। उन्हें छात्रावास आने से मना किया गया है। बावजूद इसके वह हास्टल में प्रवेश कर गईं। इस पर हम लोगों की आपत्ति थी। इसके बावजूद वह हास्टल का कुछ आवश्यक कागजात अपने बैग में लेकर जा रही थीं। इस पर भी छात्राओं ने सड़क पर अधीक्षक के साथ सड़क पर हाई वोल्टेज ड्रामा किया। उनके साथ नोक-झोंक भी की और कहा कि जब तक आप बैग खोलकर नहीं दिखाएंगी तब तक नहीं जाने दिया जाएगा। अंत में विवश होकर अधीक्षक को अपना बैग खोलकर छात्राओं को दिखाना पड़ा।

अधीक्षक ने अपने साथ हुई घटना की सूचना अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को दी। सूचना मिलते ही प्रभारी अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार, नाथनगर अंचलाधिकारी स्मिता झा, नाथनगर इंस्पेक्टर मु. सज्जाद हुसैन, ललमटिया थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार पहुंचे। बहरहाल छात्राओं के साथ इसको लेकर उच्चस्तरीय बैठक हुई।

बैठक में लिया गया निर्णय

छात्राओं द्वारा अधीक्षक के साथ किए गए हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद छात्रावास पहुंचे जिले के वरीय पदाधिकारियों ने साथ उच्चस्तरीय बैठक की और मामले की गहन समीक्षा की और छात्राओं को समझाया। बैठक में फैसला लिया गया कि जब तक दूसरी अधीक्षक को पदभार नहीं दिया जाता है तब तक नाहिदा नसरीन को ही अपना अधीक्षक मानिए।

लखीसराय मंडल कारा वापस जाएंगे 498 बंदी

भागलपुर की विशेष केंद्रीय कारा लाए गए लखीसराय मंडल कारा के सभी बंदियों को वापस भेजा जाएगा। 29 मई 2020 को आंधी में लखीसराय मंडल कारा की दीवार ध्वस्त हो गई थी, जिसके बाद बंदियों को यहां भेज दिया गया था। जेल आइजी मिथिलेश मिश्रा के निर्देंश पर विशेष केंद्रीय कारा के अधीक्षक मनोज कुमार ने वहां से लाए गए कुल 498 बंदियों में से 54 बंदियों को लखीसराय मंडल कारा भेज दिया है। अन्य बंदियों को भी भेजने की प्रक्रिया चल रही है। लखीसराय मंडल कारा का पुनर्निर्माण पूरा हो चुका है।

chat bot
आपका साथी