पश्चिम बंगाल का टीएमसी नेता बिहार में गिरफ्तार, शराब तस्करी का देता था पार्टी को फंड, पूर्णिया में बड़ी कार्रवाई

पश्चिम बंगाल का टीएमसी नेता मुर्सीद बिहार में गिरफ्तार हुआ है। मद्य निषेध एवं पूर्णिया पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी। दालकोला में चलाता था नकली देसी-विदेशी शराब की फैक्ट्री। पुलिस से बचने के लिए फैक्ट्री के पास बसा रखा है 50 बंगलादेशी परिवार।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 11:24 PM (IST)
पश्चिम बंगाल का टीएमसी नेता बिहार में गिरफ्तार, शराब तस्करी का देता था पार्टी को फंड, पूर्णिया में बड़ी कार्रवाई
नकली शराब का कारोबार संचालित कर पार्टी को देता था फंड।

पूर्णिया [राजीव कुमार]। बंगाल से शराब तस्करी करने वाले मो. मुर्शीद को मद्य निषेध विभाग एवं पूर्णिया पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। लंबे समय से पुलिस को इसकी तलाश थी। मुर्शीद दालकोला में शराब की फैक्ट्री संचालित कर सूबे के कई जिलों में देशी-विदेशी शराब की आपूर्ति करता था। उसकी गिरफ्तारी बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। मद्य निषेध विभाग के डीएसपी ओम प्रकाश सिंह कई महीने से उसकी गतिविधि पर नजर रख रहे थे। पूर्णिया एसपी दयाशंकर के निर्देश पर गठित टीम ने उसे फिल्मी अंदाज में शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया। हालांकि उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि किसी वरीय पुलिस अधिकारी द्वारा शुक्रवार की देर रात तक नहीं की गई। मुर्शीद के खिलाफ पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया, सहरसा सुपौल मधेपुरा, समस्तीपुर, मधुबनी, भागलपुर, मुंगेर, बांका लखीसराय जिले में कई मामले दर्ज हैं।

फैक्ट्री में हर दिन तैयार की जाती है पांच से दस ट्रक नकली शराब

पुलिस सूत्रों की मानें तो दालकोला रेलवे स्टेशन के पास नकली शराब की फैक्ट्री संचालित करने वाला मुर्शीद दालकोला टीएमसी का स्थानीय नेता है। नकली शराब का कारोबार कर वह पार्टी को चंदा के रूप में मोटी रकम अदा करता था। उसकी फैक्ट्री में हर दिन पांच से दस ट्रक नकली शराब कई ब्रांड के तैयार किए जाते थे, फिर उसे सीमावर्ती जिलों सहित सूबे के कई जिलों में शराब तस्करों को आपूर्ति कर उसे खपाने का काम किया जाता था। मुर्शीद ने फैक्ट्री के पास पचास से अधिक बंगलादेशी परिवारों को बसा रखा था, जो ना केवल फैक्ट्री में मजदूर के रूप में काम करते थे बल्कि फैक्ट्री को संरक्षण भी प्राप्त करते थे। इसी कारण उसके ठिकानों की जानकारी रहते हुए भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती थी।

सूबे के कई जिलों में मुर्शीद द्वारा भेजी गई शराब की जो खेप अबतक जब्त की गई है वह जांच में नकली पाई गई है। नकली शराब खपाने वाले कई तस्करों ने भी पकड़े जाने पर पूछताछ में स्वीकार किया था कि मुर्शीद की नकली शराब फैक्ट्री में कई ब्रांड के शराब तैयार किए जाते हैं। मुर्शीद की गिरफ्तारी से शराब तस्करी के कई जिलों में फैले नेटवर्क का खुलासा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी