Wedding Jewelry: बदल गया आभूषण बाजार का ट्रेंड, शादी के लिए अब वर-वधु को खूब आ रहे पसंद

Wedding Jewelry शादी-विवाह के महीने में एंटिक की जगह पीले गोल्ड की अधिक मांग। लाइट वेट में हैवी लुक वाले आभूषण लोगों को आ रहे हैं पसंद। वर-वधु को भी इसी प्रकार के जेवर पसंद आ रहे हैं। वैवाहिक समारोह के लिए रोज खरीददारी आ रहे हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 06:07 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 06:07 PM (IST)
Wedding Jewelry: बदल गया आभूषण बाजार का ट्रेंड, शादी के लिए अब वर-वधु को खूब आ रहे पसंद
शादी समारोह में ज्‍वेलरी की हो रही खरीदारी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। लगन को लेकर खरीदारी जोरों पर है। ग्राहकों की भीड़ से बाजार गुलजार होने लगी है। बिटिया की विदाई के दौरान आभूषण देने का चलन है। इस कारण ज्वेलरी बाजार की रौनक अधिक बढ़ गई है। ग्राहक जहां आभूषण की खरीदारी कर रहे हैं, वहीं कीमत में आने वाली उछाल से बचने के लिए आभूषणों की बुकिंग भी कर रहे हैं। अपनी पसंद के अनुसार अलग-अलग डिजाइन में गहने भी तैयार करा रहे हैं।

आभूषण कारोबार से जुड़े अमित तिवारी ने कहा कि लाइट वेट (कम वजन) में हैवी लुक (बड़ा साइज) वाले गहने लोगों की पसंद बने हुए हैं। अभी हमारे यहां 25 से 30 शादियों के गहनों की बुकिंग है। विशाल आनंद ने कहा कि लगन को लेकर आभूषणों की खरीदारी में तेजी आई है। लगन के समय में एंटिक की जगह पीला गोल्ड की अधिक डिमांड है। हैवी लुक वाले गहने अधिक पसंद किए जा रहे हैं। कीमतों में आने वाली तेजी से बचने और अपने पसंद के डिजाइन में गहने तैयार कराने के लिए लोग बुकिंग भी करा रहे हैं।

आभूषण खरीदने पहुंची सिम्पी देवी ने कहा कि दिसंबर माह में बिटिया की शादी है। आभूषण को सुख के समय का श्रृंगार और विपदा में आधार माना जाता है। इसलिए बिटिया के लिए अपनी क्षमता के अनुसार आभूषण तैयार करवा रहे हैं। अभी शादी में समय है। इसलिए आभूषण की बुकिंग करा दी है।

आभूषण कारोबार से जुड़े लोग भी लगन के बेहतर रिस्पांस देख गदगद हैं। कोरोना संकट के बाद पहली बार लगन को लेकर बाजार में भीड़ है। ऐसे में करोड़ों का कारोबार होने की उम्मीद है। यहां बता दें कि देवोत्‍थान एकादशी के बाद से श‍ादी विवाह के रोज हो रहे हैं। यह सिलसिला जारी है। दिसंबर मध्‍य तक काफी दिन शादी विवाह के हैं। इसकी तैयारी यहां की जा रही है। लगातार मांग बढ़ती जा रही है।  

chat bot
आपका साथी