Weather Alert: रविवार को भी बारिश की संभावना, खगड़िया में जमकर बरसे मेघा, 'गुलाब' ने दी गुलाबी ठंड

Weather Alert बिहार के खगड़िया में दो दिनों से बारिश हो रही है। गुलाब का असर ऐसा है कि रविवार को भी बारिश की प्रबल संभावना जताई जा रही है। गुलाब तूफान ने लोगों को गुलाबी ठंड का एहसास करा दिया है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 05:25 PM (IST)
Weather Alert: रविवार को भी बारिश की संभावना, खगड़िया में जमकर बरसे मेघा, 'गुलाब' ने दी गुलाबी ठंड
Weather Alert: बिहार के कई जिलों में बारिश, रविवार को भी छाए रहेंगे बदरा।

जागरण संवाददाता, खगड़िया। गुलाब चक्रवात (Cyclone Gulab) को लेकर मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार शनिवार को जमकर बारिश हुई। हालांकि शनिवार सुबह थोड़ी देर के लिए धूप खिली और उसके बाद आसामन में बादल छा गए। फिर तेज हवा के साथ रूक-रूककर मूसलाधार बारिश होने लगी। बारिश से कई घरों में पानी प्रवेश कर गया है। कई सड़कें चलने लायक नहीं है।

बीते 24 घंटे में शुक्रवार सुबह आठ बजे से शनिवार सुबह आठ बजे तक जिले में 10. 34 मिलीमीटर बारिश हुई है। जिसमें सर्वाधिक बारिश परबत्ता में 14. 4 मिलीमीटर हुई। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को भी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञानी पूजा कुमारी के अनुसार गुलाब चक्रवात के असर से बारिश हुई है। हालांकि, जिले में गुलाब चक्रवात का असर कम रहा। हवा की रफ्तार कम रही। हां, बारिश होती रही। बारिश की संभावना रविवार को भी है।

यह भी पढ़ें: Bhagalpur Weather Alert- कल तक तेज हवा के साथ होगी झमाझम बारिश, तापमान रहेगा स्थिर

'गुलाब चक्रवात का असर रविवार तक रहने की संभावना है। चेतावनी जारी है। ऐसे मौसम में ठनका गिरने की संभावना अधिक रहती है। इसलिए सजग और सचेत रहें। बिजली पोल के पास न जाएं। वृक्षों के नीचे शरण न लें।'- डा. पूजा कुमारी, मौसम विज्ञानी, कृषि विज्ञान केंद्र, खगड़िया।

कहां कितनी हुई बारिश

अलौली- 11 मिलीमीटर

बेलदौर- 14 मिलीमीटर

चौथम - 8.06 मिलीमीटर

गोगरी - 9.04 मिलीमीटर

खगड़िया- 2.02 मिलीमीटर

मानसी- 12.08 मिलीमीटर

परबत्ता- 14. 4 मिलीमीटर

बिहार में गुलाब का असर इस कदर है कि मानसून एक हफ्ते के लिए बढ़ गया है। हालांकि, अब तक मानसून की विदाई हो जाती थी लेकिन बारिश बैक हो गई है और लगातार मौसम करवट बदल रहा है। लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है। आलम ये है कि एसी-कूलर और पंखे बंद करने पड़ रहे हैं। लोग ठंडा पानी पीने से भी कतरा रहे हैं। कुल मिलाकर गुलाब ने गुलाबी ठंड दे दी है। 

chat bot
आपका साथी