दियारा इलाके में दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, आठ देसी पिस्तौल, एक मास्केट, 359 गोलियां बरामद

मुंगेर पुलिस ने हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान आठ देशी पिस्तौल एक मास्केट 7.65 एमएम बोर की 270 गोलियां .315 बोर की 10 गोलियां 30 बोर की 65 गोलियां नाइन एमएम की 14 गोलियां बरामद की गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:23 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:23 PM (IST)
दियारा इलाके में दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, आठ देसी पिस्तौल, एक मास्केट, 359 गोलियां बरामद
बरामद कारतूस, हथियार और गिरफ्तार आरोपित के साथ एसपी लिपि सिंह।

मुंगेर, जेएनएन। हथियार तस्करों के खिलाफ  चलाए जा रहे अभियान में एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई के दौरान मुंगेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।  दियारा इलाके में हथियार तस्करों के मूवमेंट और आम्र्स डीलिंग की सूचना पर की गई कार्रवाई के दौरान काफी हथियार और गोलियां बरामद की गई।  

दो हथियार तस्करों के जमावड़े की मिली थी सूचना

एसपी ने बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सीताचरण घाट के पास दो हथियार तस्करों के जमावड़े और आम्र्स डीलिंग की सूचना मिली थी।  सूचना यह थी कि खगडिय़ा इलाके से कुछ गोलियां और हथियार लेकर तस्कर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुदूर दियारा इलाके में आने वाला है। इसी सूचना के बाद जिला आसूचना इकाई द्वारा रेकी कराई गई थी।  सूचना का सत्यापन होने के बाद छापामारी दल का गठन किया गया।  छापामारी दल का नेतृत्व एसपी लिपि सिंह ने की।

छापेमारी के लिए दल का किया गया था गठन

छापामारी दल में सदर एसडीपीओ नंद जी प्रसाद, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह, जिला आसूचना इकाई और एसपी क्यूआरटी के जवान शामिल थे। कार्रवाई के दौरान दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्करों में मु. रेहम उर्फ बिट्टू और मु. गुलफाम उर्फ क्रांति शामिल है। रेहम मुफस्सिल थाना अंतर्गत सुजावलपुर का रहने वाला है, जबकि गुलफाम उर्फ क्रांति मिर्जापुर बरदह का रहने वाला है।  दियारा इलाके में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान आठ देशी पिस्तौल, एक मास्केट,  7.65 एमएम बोर की 270 गोलियां, .315 बोर की 10 गोलियां, 30 बोर की 65 गोलियां, नाइन एमएम की 14 गोलियां बरामद की गई है। गोलियों को खगडिय़ा से लाकर रेहम उर्फ बिट्टू बेचा करता था। वहीं, उसने अपने सहयोगी गुलफाम को दियारा से ही हथियार लाने के लिए भेजा था।  दोनों साथ मिलने के बाद इन हथियारों को दूसरी जगह पर डंप कर चुनाव के बाद बिक्री करने की योजना बनाई थी।

chat bot
आपका साथी