नक्सलियों का वार्निंग लेटर! मुंगेर के हवेली खड़गपुर में चुनाव से पहले तेज हुई एक्टिविटी, पुलिस के उड़े होश

मुंगेर के हवेली खड़गपुर से नक्सलियों का वार्निंग लेटर मिला है। इस पर्चे में कई बातें नक्सलियों की ओर से लिखी हुई हैं। जन अदालत में पुलिस के मुखबिरों को सजा देने की बात कही जा रही है। मामले के बाद से पुलिस के होश उड़े हुए हैं।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 02:04 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 02:04 PM (IST)
नक्सलियों का वार्निंग लेटर! मुंगेर के हवेली खड़गपुर में चुनाव से पहले तेज हुई एक्टिविटी, पुलिस के उड़े होश
नक्सलियों का वार्निंग लेटर मुंगेर के हवेली खड़गपुर में मिला।

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। दूसरे और पांचवें चरण ने होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर नक्सलियों ने हवेली खड़गपुर अनुमंडल में चहल कदमी तेज कर दी है। इसी क्रम में नक्सलियों ने खड़गपुर थाना क्षेत्र के जटातरी पहाड़ के शनिवार को कंप्यूटराइज नक्सली पर्चा फेंक कर पुलिस मुखबिरों को जन अदालत लगाकर सजा देने की चेतावनी देते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। नक्सलियों के वार्निंग लेटर में कई बातें हैं। पर्चे में कहा गया है कि पुलिस के आला अधिकारी के प्रत्यक्ष देखरेख में पालीत पोषित चरम प्रतिक्रियावादी रंजीत कोड़ा और लखन कोडा की ओर से चलाए जा रहे घृणित, जनविरोधी, पार्टी विरोधी, आदिवासी विरोधी, क्रियाकलापों का भंडाफोड़ कर उसे पहचाने और जन अदालत में सजा देने पर विचार करें।

भाकपा माओवादी के नेतृत्व में बड़े जमींदार, सूदखोर, महाजन व उनके गुंडे तथा दलाल बड़े पूंजीपतियों बहुराष्ट्रीय कंपनियों के खिलाफ सशस्त्र कृषि क्रांतिकारी आंदोलन कर रहे हैं। तमाम मजदूर किसान व मेहनत कश शोषित उत्पीड़ित जनता इन मुट्ठी भर अमीर वर्गों के खिलाफ गोलबंद हो रहे हैं। पर्चे में कहा है कि जमीन जुताई करने वालों के हाथ में जमीन और क्रांतिकारी जन कमेटी के हाथ में तमाम राजनीति हुकूमत चाहिए का नारा को कार्यान्वयन करते हुए गांवों में जनता की जन सरकार का क्रांतिकारी जांच कमेटी का निर्माण और विकास किया जा रहा है। विकास को देखकर पुलिस व अर्धसैनिक बल के आला अधिकारी काफी बौखलाहट में हैं।

लखन और रंजीत को जन अदालत में सजा का ऐलान

लखन कोड़ा और रंजीत कोड़ा के कार्यकलापों की चर्चा करते हुए पुलिस मुखबिरी के अलावा पार्टी विरोधी कार्य करने का भी दोनों पर आरोप लगाते हुए जन अदालत ने दोनों को सजा देने की बात कही गई है। पर्चे के नीचे पूर्वी-बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) लिखा हुआ है। सूचना मिलने के बाद खड़गपुर थाना पुलिस व एसएसबी जवान जटातरी पहाड़ के समीप पहुंचकर फेंके गए पर्चे को अपने कब्जे में ले लिया है। खड़गपुर थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि माओवादियों के फेंके गए पर्चे को बरामद कर लिया गया है। पर्चा पहाड़ की ओर जाने वाले मार्ग में यत्र तत्र फेंका गया था। क्षेत्र में छापेमारी कर करवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी