वैगन घोटाला जमालपुर: रेल कारखाना में वैगन घोटाले के बाद अब बायोमेट्रिक घोटाले को लेकर हंगामा

जमालपुर रेल कारखाना में वैगन घोटाले के बाद एक और घोटाला सामने आया है। इस बार बायोमेट्रिक घोटाले की बात सामने आ रही है। इसको लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। लोगों ने बताया कि यह पहला मामला नहीं है...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:28 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:28 PM (IST)
वैगन घोटाला जमालपुर: रेल कारखाना में वैगन घोटाले के बाद अब बायोमेट्रिक घोटाले को लेकर हंगामा
जमालपुर रेल कारखाना में वैगन घोटाले के बाद एक और घोटाला सामने आया है।

संवाद सहयोगी,जमालपुर(मुंगेर)। कारखाना के विकास को लेकर कई वर्षों से संघर्षरत जमालपुर रेल इंजन कारखाना में व्याप्त भ्रष्टाचार और बायोमेट्रिक घोटाले को लेकर मोर्चा एक बार फिर आंदोलन की राह पर है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष जाबिर हुसैन की अध्यक्षता मे मोर्चा के सह संयोजक सह जदयू के वरिष्ठ नेता कन्हैया सिंह के आवास पर मोर्चा में शामिल विभिन्न दलों के नेताओं की विशेष बैठक हुई।

वक्ताओं ने घोटाले और और भ्रष्टाचार की साजिश कर जमालपुर कारखाना को बर्बाद करने वाले डिप्टी सीएम एमपी मजूमदार की बर्खास्तगी की मांग की। शुक्रवार को मोर्चा की युवा टीम की ओर से पुतला जलाने का निर्णय लिया गया। राकंपा के जिला ने कहा कि जमालपुर कारखाना में व्याप्त बायोमेट्रिक घोटाला इस किस बात का संकेत है कि यहां के अधिकारी जमालपुर कारखाना के विकास में सबसे बड़े बाधक हैं।

मोर्चा लगातार संघर्ष कर जमालपुर के विकास के लिए अग्रसर है। संचालन करते हुए मोर्चा के संयोजक सह सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि मोर्चा के लगातार संघर्ष के कारण जमालपुर कारखाना को वर्क लोड मिलने की संभावना दिख रहा है। डिप्टी सीएम जैसे पदाधिकारी एक साजिश के तहत कारखाना को दागदार करने का प्रयास कर रहे हैं।

वैगन घोटाले का दंश झेल रहा जमालपुर कारखाना में बायोमेट्रिक घोटाला इसी साजिश का एक हिस्सा है। मुख्य कारखाना प्रबंधक से रेलकर्मियों को शाप स्थानांतरण पर रोक लगाने और तीन वर्षों से ज्यादा समय से जमे लोगों का स्थानांतरण करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर मोर्चा सड़क पर उतरेगा। लोजपा के महासचिव कृष्णानंद राउत, सीपीआइ के सहायक सचिव संजीवन सिंह, बसपा के वरिष्ठ नेता रविकांत झा ने कहा कि वैगन घोटाले से कारखाना शर्मसार हुआ आज उसी के आरोपित धीरज रंजन व हिमांशु सिन्हा जैसे लिपिक ट्रांसफर कर दिया गया।

डिप्टी सीएमएम उसी टेबल पर वापसी कर एक सिंडिकेट बनाकर कारखाना को दीमक खोखला कर रहे हैं। बैठक में सपा के वरिष्ठ नेता मु. आजम, मिथलेश यादव, मीडिया प्रभारी मनोज क्रांति, कुमार प्रभाकर, सचिव दीना साह, संतोष राउत नरेश सिंह, जाहिद अख्तर उर्फ पप्पू सहित कई थे।

chat bot
आपका साथी