व‍िश्‍व हिंदू परिषद के कई दिग्‍गज नेता पहुंचे भागलपुर, बोले - अयोध्या बनेगा देश का पहला तीर्थस्थल

व‍िश्‍व हिंदू परिषद केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे भागलपुर पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि अयोध्या देश का पहला तीर्थस्थल बनेगा। लव जिहाद इस्लामिक घुसपैठ और ईसाई मिशनरियों के द्वारा मतांतरण पर उन्‍होंने च‍िंंता व्‍यक्‍त की है। व‍िहिप के सांगठनिक व‍िस्‍तार पर जोर द‍िया गया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:24 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:24 AM (IST)
व‍िश्‍व हिंदू परिषद के कई दिग्‍गज नेता पहुंचे भागलपुर, बोले - अयोध्या बनेगा देश का पहला तीर्थस्थल
व‍िश्‍व हिंदू परिषद केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। प्रभु श्री राम 2023 तक अयोध्या में अपने मंदिर के गर्भ गृह में विराजमान हो जाएंगे। मंदिर निर्माण को लेकर नींव का काम लगभग पूरा हो गया है। पत्थर के राफ्टिंग का काम अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। तीन महीने में भगवान राम का दर्शन लोग करने लगेंगे। यह देश का पहला तीर्थस्थल बनने जा रहा है। यह कहना है विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे का। वे रविवार को आनंदराम ढांढनियां सरस्वती विद्या मंदिर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

बिहार में बढ़ती लव जिहाद, सीमांचल के क्षेत्रों में इस्लामिक घुसपैठ और ईसाई मिशनरियों के द्वारा धर्मांतरण के विषय पर उन्होंने कहा कि हम इन समस्याओं के निवारण के लिए विस्तृत योजना बनाकर इसका समाधान करेंगे। उन्होंने बताया कि विश्व हिंदू परिषद अपने सेवा कार्य (स्वास्थ्य सेवा, कौशल विकास, शिक्षा आदि) के माध्यम से वंचित समाज के भाइयों का विकास करने के लिए कटिबद्ध है। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभु श्रीराम के समक्ष दीप प्रज्वलित करके हुआ। तत्पश्चात तीन बार ú के उच्चारण, एकात्मता मंत्र, विजय महामंत्र का उच्चारण किया गया। उन्होंने अपने संबोधन में वर्तमान परिपेक्ष में हिंदू समाज कि विकृतियों की ओर सबों का ध्यान आकृष्ट कराया और विकृति मुक्त समाज की परिकल्पना पर जोर दिया।

मंच पर विहिप के क्षेत्र मंत्री वीरेंद्र विमल, केंद्रीय न्यासी हंसराज जैन, आरएसएस के जिला संघचालक राणा प्रताप सिंह व विहिप के प्रांत सहमंत्री पारस शर्मा मौजूद थे। विद्यालय प्रशासन ने अतिथियों का स्वागत अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर किया। बैठक में जिला सहमंत्री अंकित सर्राफ, संतोष सिसोदिया, प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन, जिला मंत्री मनीष साह, महानगर मंत्री सुमित जिलोका, महानगर बजरंग दल सहसंयोजक करण यादव, विश्वविद्यालय नगर सह संयोजक सोनू कुमार उपस्थित थे।

युवा व्यवसायियों ने किया स्वागत

खरमचक स्थित एक निजी भवन में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे के साथ युवा व्यवसायियों की बैठक हुई। बैठक में मिलिंद परांडे ने समाज में कौशल विकास, रोजगार के सृजन, वंचित समाज के भाइयों को समाज के मुख्यधारा में सेवा कार्यों के माध्यम से जोडऩे जैसे विषयों पर युवा व्यवसायियों का ध्यान आकृष्ट किया। साथ ही समाज में ऐसे सभी कार्य खड़े करने के लिए उनसे आगे आकर अपनी क्षमताओं के साथ समाज का मार्गदर्शन करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी