Violence in West Bengal: भाजपा ने ममता बनर्जी की आलोचना की, राष्‍ट्रपति को ज्ञापन भेज कहा-करें सख्‍ती

Violence in West Bengal चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा बढ़ गया है। भाजपा कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं। इस घटना पर भाजपा के बिहार नेताओं ने रोष प्रकट किया है। इन नेताओं ने कहा कि पश्चिम बंगाल में राष्‍ट्रपति शासन लगाई जाए।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:52 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:52 PM (IST)
Violence in West Bengal: भाजपा ने ममता बनर्जी की आलोचना की, राष्‍ट्रपति को ज्ञापन भेज कहा-करें सख्‍ती
बिहार में भाजपा नेताओं ने पश्चिम बंगाल में हिंसा का विरोध किया।

जागरण संवाददाता, जमुई। पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या, लूट, अग्निकांड, दुष्‍कर्म की घटना के विरोध में भाजपा का देशव्यापी अनशन के मद्देनजर जमुई भाजपा जिला ईकाई की ओर एक दिवसीय अनशन भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने स्थानों पर रहकर किया। भाजपा जिला उपाध्यक्ष बृजनंदन सिंह ने बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार सिंह के निर्देश पर जिले भर के सभी कार्यकर्ता अपनी-अपनी जगहों पर से ही अनशन करराष्ट्रपति से पश्चिम बंगाल में अराजक स्थिति से निपटने के लिए अविलंब राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार सिंह ने कहा कि आज जिस तरह बंगाल की स्थिति है इससे ऐसा प्रतीत होता है कि पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी घड़ी में अन्य राजनीतिक दलों को ऐसी घटना का विरोध नहीं करना चिंता की विषय है। भाजपा का एक दिवसीय अनशन के तहत जिला उपाध्यक्ष दुर्गा प्र. केशरी, गौरीशंकर कुमार, संतु प्र. यादव, महामंत्री विनय कुमार पांडेय, गोपाल कृष्ण, सोनेलाल पासवान, महिला मोर्चा अध्यक्ष साधना सिंह, भगवान पांडे, ब्रजेश सिंह, शंभूराम चन्द्रवंशी, पूर्व महामंत्री कार्तिक वर्मा, विवेक कुमार, रंजीत जोशी, रामदेव राव ने भी अनशन के माध्यम से बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग की है।

टीएमसी के गुंडों द्वारा बंगाल में की जा रही हिंसा पर भाजपा ने जताया विरोध

भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया सिंह एवं जिला उपाध्यक्ष बृजनंदन सिंह ने कहा कि चुनाव नतीजों के बाद पश्चिम बंगाल में टीएमसी के गुंडों द्वारा जो हिंसा की जा रही है, भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है। नेता द्वय ने कहा कि जिस प्रकार भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में घुसकर आगजनी, हिंसा और हत्या की जा रही है, वह बेहद खौफनाक एवं डरावना है। इस प्रकार की घटना लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले किसी भी दल के कार्यकर्ताओं के फितरत में नहीं हो सकती है। इन्होंने कहा कि ऐसे समय में बंगाल प्रशासन एवं ममता बनर्जी की चुप्पी से प्रतीत होता है कि बंगाल में ममता का नहीं, बल्कि एक विशेष वर्ग का वर्चस्व कायम हो गया है। ममता एवं ममता के गुंडे इस मुगालते में नहीं रहे कि पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता अकेले हैं, पूरी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ है। भाजपा कार्यकर्ता लोकतांत्रिक मर्यादा को निभाना जानते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि खुली गुंडागर्दी को चुपचाप बर्दाश्त करें।

बंगाल की बिगड़ती हालत को संभालने के लिए भाजपा जिला इकाई ने केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है। मौके पर जिला उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद केशरी, गौरी शंकर कुमार, परमानंद सिंह, संतु प्रसाद यादव, विभा सिंह, जिला महामंत्री विनय कुमार पांडेय, गोपाल कृष्ण, सोनेलाल पासवान, अजय पासवान, साधना सिंह, अभय यादव, मुकेश पासवान, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, राजकिशोर सिंहा, शंभुराम चन्द्रवंशी, शालीग्राम पांडे, ब्रजेश सिंह, अभिषेक दूबे आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी