TMBU : सोमवार को योगदान देंगी कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता, 19 सितंबर 2020 को ही राजभवन से जारी हुई थी अधिसूचना

TMBU कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता सोमवार को योगदान देंगी। वे पहले राजभवन में अपना योगदान देंगी। 19 सितंबर को ही राजभवन ने डॉ. गुप्ता के नियुक्ति से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी थी। वे वर्तमान में छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में कुलपति थीं।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:13 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:13 PM (IST)
TMBU : सोमवार को योगदान देंगी कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता, 19 सितंबर 2020 को ही राजभवन से जारी हुई थी अधिसूचना
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) की नई कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता सोमवार को योगदान देंगी। वे पहले राजभवन में अपना योगदान देने के बाद भागलपुर आएंगी। यह जानकारी प्रो. नीलिमा गुप्ता ने दी है। उन्होंने कहा है कि वे योगदान के लिए सोमवार को आ रही हैं।

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय से हुई विरमित

बता दें कि प्रो. गुप्ता ने राजभवन का आदेश मिलने के बाद छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डीआर सिंह को सौंप दिया गया है। वे ही नियमित कुलपति की नियुक्ति तक अब वहां का कार्यभार सौंपेंगे। जबकि डॉ. गुप्ता टीएमबीयू की जिम्मेवारी संभालेंगी।

मार्च में ही पूरा हुआ था कार्यकाल

बता दें कि 19 सितंबर को ही राजभवन ने डॉ. गुप्ता के नियुक्ति से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी थी। वे वर्तमान में छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर में कुलपति के पद पर तैनात थीं। वहां उनका कार्यकाल पूरा हो गया था, किंतु राज्यपाल ने नियमित कुलपति की नियुक्ति नहीं होने तक कुलपति के रूप में डॉ. गुप्ता का सेवा विस्तार कर दिया था। वे मूलरूप से उत्तरप्रदेश के बरेली जिले की रहने वाली हैं। इन्हेंं 34 वर्षों का शैक्षणिक अनुभव है, साथ ही अनुसंधान का अनुभव 44 वर्षों का है। डॉ. नीलिमा को शोध-अनुसंधान में 60 से अधिक पुरस्कार, सम्मानों नवाजा गया है।

अधिसूचनाओं की लगी झड़ी

वर्तमान में टीएमबीयू के कुलपति का कार्यभार टीएनबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी को मिला है। वे प्रभारी कुलपति के रूप में कार्य कर रहे हैं। डॉ. गुप्ता के आने की जानकारी मिलने के बाद अधिसूचनाओं की झड़ी लग गई है। विश्वविद्यालय में लगातार अलग-अलग पदों पर शिक्षकों को तैनात किया जा रहा है। इसके साथ कईयों की भूमिकाएं भी बदली हैं। ऐसे में कई मामलों में विश्वविद्यालय में तरह तरह की चर्चाएं भी हैं। शनिवार को वित्त समिति की बैठक को भी आननफानन में रद कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी