वैक्सीन समाप्त, जिले में सिर्फ 250 लोगों लगा टीका

भागलपुर। जब से जिले में कोरोना वैक्सीन देने की शुरुआत हुई है पहली बार सोमवार को जिले के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 07:56 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 07:56 AM (IST)
वैक्सीन समाप्त, जिले में सिर्फ 250 लोगों लगा टीका
वैक्सीन समाप्त, जिले में सिर्फ 250 लोगों लगा टीका

भागलपुर। जब से जिले में कोरोना वैक्सीन देने की शुरुआत हुई है पहली बार सोमवार को जिले के मात्र तीन केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन हुआ। इसका कारण है वैक्सीन की कमी। कोवैक्सीन से लेकर कोविशिल्ड वैक्सीन अब नहीं है। इसलिए तत्काल जिले में वैक्सीनेशन बंद क दिया गया है। संभावना है कि 30 जून को वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी, इसलिए अब मेगा शिविर लगाकर जिले में एक लाख लोगों को वैक्सीन देने की तैयारी की जा रही है।

जिले में 16 जनवरी से वैक्सीन देने का कार्य प्रारंभ हुआ था। शुरुआती दौर में जिले में तीन-चार केंद्रों पर ही वैक्सीन तीन-चार दिनों तक प्रयोग के तौर पर लगाई गई। जब लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ा तो एक सौ से ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए। बाद के दिनों से लेकर 26 जून तक जिले के 158 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जाने लगा। वैक्सीन की कमी होने की वजह से पहली बार 28 जून को जिले के केवल तीन सेंटरों पर वैक्सीनेशन हो सका, जिसमें मात्र 250 लोगों ने वैक्सीन लिए। टीटीसी में 130, मायागंज अस्पताल मे 40 और पीरपैंती में 80 लोगों को टीके दिए गए। टीटीसी में दोपहर एक बजे ही टीकाकरण कार्य समाप्त हो गया। कई लोग टीका केंद्र से वापस भी हो गए। कुर्सी पर वैक्सीन समाप्त होने की सूचना भी चिपका दी गई।

एक जुलाई को मेगा शिविर की तैयारी

सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने कहा कि 30 जून को वैक्सीन की आपूर्ति होगी। ऐसे में अब एक जुलाई को मेगा शिविर लगाने की तैयारी की जा रही है। जिले में एक लाख लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए माइक्रो प्लान बनाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी