इंडोर स्टेडियम को खेल के लिए तैयार करने का अल्टीमेटम

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) स्थित इंडोर स्टेडियम खेले बिना ही जर्जर स्थिति में पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:57 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:57 AM (IST)
इंडोर स्टेडियम को खेल के लिए तैयार करने का अल्टीमेटम
इंडोर स्टेडियम को खेल के लिए तैयार करने का अल्टीमेटम

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) स्थित इंडोर स्टेडियम खेले बिना ही जर्जर स्थिति में पहुंच गया है। उसका उद्घाटन 21 दिसंबर 2019 को हुई थी। तत्कालीन कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे के समय यूजीसी के फंड से इस स्टेडियम का निर्माण शुरू हुआ था। मंगलवार को कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने स्टेडियम समेत अन्य भवनों का निरीक्षण किया। उन्होंने एक हफ्ते के भीतर वहां खेल के लिए तैयार करने की बात कहते हुए संबंधित विभाग को अल्टीमेटम दिया है।

विद्यार्थियों के लिए पूरा किया जाएगा संसाधन

कुलपति ने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा है कि इंडोर स्टेडियम में जो भी जरूरतें हैं, उन्हें पूरा कर विद्यार्थियों को सौंपे। ताकि वे वहां इंडोर गेम खेल सकें। इंडोर स्टेडियम के बाद कुलपति ने पास में ही बने आडिटोरियम को देखा। जहां परीक्षा की कापियां पड़ी हुई हैं। बड़े हाल को देख कुलपति ने कहा कि कापियों को अलग शिफ्ट कर हाल को कार्यक्रम के लिए तैयार किया जाएगा। उन्होंने समय पूरा हो जाने के बाद बेकार कपियों के बारे में जानकारी ली।

मानक पर नहीं था बना स्टेडियम

इंडोर स्टेडियम पहले मानक से कम ऊंचाई का तैयार कर दिया गया था। दैनिक जागरण में इससे संबंधित खबर प्रमुखता से छपी थी। जिसके बाद संज्ञान लेते हुए तत्कालीन कुलपति प्रो. दुबे ने दोबारा से स्टेडियम को तोड़कर उसकी ऊंचाई बढ़वाई थी। कुलपति के निर्देश पर इंडोर स्टेडियम की साफ सफाई शुरू करा दी गई है। निरीक्षण के दौरान कुलपति के साथ खेल सचिव डा. सुनील कुमार सिंह, विवि इंजीनियर मु्. हुसैन, परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह, कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव समेत अन्य मौजूद थे।

सांस्कृतिक गतिविधियां हों शुरू

कुलपति ने खेल सचिव डा. निशा झा को निर्देश दिया है कि वे भी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए इंटर डिपार्टमेंट, इंटर कालेज, इंटर यूनिवर्सिटी विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन करें। जिससे सांस्कृतिक गतिविधियां होती रहे। कुलपति के निर्देश के बाद कुलपति ने पीजी के नए विद्यार्थियों से कहा है कि उन्हें यदि किसी भी सांस्कृतिक गतिविधि में रूचि है तो वे पालिटिकल साइंस विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डा. रूचि श्री से संपर्क कर सकते हैं। रूचि सांस्कृतिक परिषद की सदस्य भी हैं।

chat bot
आपका साथी