स्कूल के लिए निकले दो छात्र और एक छात्रा भागलपुर जंक्शन से ट्रेन पकड़कर फरार, पूरे दिन पुलिस करती रही छापेमारी

भागलपुर में दौ छात्र और एक छात्रा घर से फरार हो गए। तीनों घर से स्‍कूल जाने के लिए निकले थे लेकिन वे स्‍कूल न जाकर रेलवे स्‍टेशन पहुंच गए। वहां से वे जमालपुर की ओर जाने वाली ट्रेन पर सवार हो गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:53 AM (IST)
स्कूल के लिए निकले दो छात्र और एक छात्रा भागलपुर जंक्शन से ट्रेन पकड़कर फरार, पूरे दिन पुलिस करती रही छापेमारी
भागलपुर में दौ छात्र और एक छात्रा घर से फरार हो गए।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। इशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा निवासी तीन स्कूली बच्चों के स्कूल जाने के क्रम में मंगलवार को जिले से बाहर भाग जाने की घटना ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी थी। स्वजनों को अगवा कर लिए जाने की आशंका के बीच अनहोनी सताने लगी थी। लेकिन पुलिस को सूचना देने के दो घंटे बाद ही तीनों स्कूली बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया गया।

बरहपुरा से मंगलवार को स्कूल के लिए चले दो सातवीं कक्षा के लड़के और एक नौंवी कक्षा की छात्रा स्कूल ना जाकर रेलवे स्टेशन चली गई। तीनों ट्रेन पर सवार होकर जमालपुर चले गए। इधर स्कूल से तीनों की वापसी जब शाम को नहीं हुई तो तीनों के स्वजनों ने उनके अपहरण कर लिए जाने और अनहोनी की आशंका से घबराए हुए इशाकचक थाने पहुंचे।

वहां इशाकचक थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने स्वजनों से घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने घटना की जानकारी एसएसपी समेत अन्य पदाधिकारियों को दी। एसएसपी निताशा गुडिय़ा ने मामले की मुकम्मल जानकारी लेने के बाद गायब तीन बच्चों में छात्रा के पास मोबाइल होने पर साइबर सेल को तकनीकी जांच में लगाया। चंद मिनटों में ही छात्रा का लोकेशन जमालपुर रेलवे स्टेशन का मिला। थोड़ी देर बाद छात्रा का लोकेशन वापस भागलपुर की तरफ मिलने लगा था।

सतर्क पुलिस टीम ने रेल पुलिस की मदद से छात्रा को भागलपुर रेलवे स्टेशन के समीप बरामद कर लिया। उसकी वापसी जमालपुर से रेलगाड़ी से हुई थी। जबकि दो बच्चे हाबड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस से हाबड़ा के लिए रवाना हो गए थे। छात्रा से दोनों की जानकारी ले रेल पुलिस की मदद से दोनों बच्चों को झारखंड के साहिबगंज रेलवे स्टेशन से आठ बजे बरामद कर लिया गया। तीनों बच्चों को एसएसपी के निर्देश पर चाइल्ड हेल्प लाइन को सुरक्षा ²ष्टिकोण से सौंपा गया है। जहां से उन्हें उनके अभिभावकों को वापस करने संबंधी कवायद शुरू की जाएगी। बच्चों के भागने संबंधी रिपोर्ट इशाकचक थाने में दर्ज कर ली गई है।  

chat bot
आपका साथी