Purnia: जब बेटे के सामने आ गए मृत पिता, हुआ बड़ा खुलासा

पूर्णिया में जमीन के लिए बेटों ने जीवित पिता मार डाला। पंचायत और अंचल कार्यालय में मिलीभगत से कारनामे का दिया अंजाम। भाइयों को भी दिया धोखा। मामला उजागर हुआ तो जांच हुई। उपसरपंच गिरफ्तार अन्य की तलाश जारी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:06 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:06 PM (IST)
Purnia: जब बेटे के सामने आ गए मृत पिता, हुआ बड़ा खुलासा
जमीन हड़पने के लिए जीवित पिता की हत्या कर दी गई।

संवाद सूत्र, धमदाहा (पूर्णिया)। चंदरही गांव में जमीन के लिए दो बेटों ने अपने जीवित पिता को मृत घोषित कर दिया। पंचायत और अंचल कार्यालय के कर्मियों के साथ मिलीभगत कर इसका पंचनामा भी बनवा लिया और जमीन का म्यूटेशन अपने नाम कर लिया। मामले में पुलिस ने उपसरपंच को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में पीडि़त नवाब मियां ने बताया कि उसके चार बेटे हैं।

चंदरही गांव में स्थित उसकी तीन बीघा जमीन को हड़पने की नीयत से दो पुत्रों मु. सज्जाद एवं मु. आजाद ने ग्राम कचहरी एवं अंचल कार्यालय की मिलीभगत से उसे (नवाब मियां) मृत दिखाते हुए चार की जगह महज दो बेटे की रिपोर्ट और पंचनामा बनवाकर जमीन अपने नाम करा ली। इस सारे फर्जीवाड़े को अंजाम देने में ठाडी राजो पंचायत की ग्राम कचहरी के उपसरपंच मु. जमाल, स्थानीय वार्ड के वार्ड सदस्य एवं कई अन्य ग्रामीणों ने एक बैठक कर फर्जी पंचनामा बना लिया। उसमें मुझे मृत घोषित करते हुए यह लिख दिया कि मुझे दो ही पुत्र हैं। इसके बाद पंचायत के राजस्व कर्मचारी एवं अंचल अंचल कर्मियों के सहयोग से उसी रिपोर्ट के आधार पर अंचल कार्यालय में जमीन का म्यूटेशन अपने नाम करा लिया। करीब 20 दिन पहले मैं जमीन का रशीद कटाने राजस्व कर्मचारी के पास गया तो वहां मुझे बताया गया कि यह जमीन आपके नाम नही है, बल्कि इसका म्यूटेशन आपके दोनों पुत्र मु. आजाद और मु. सज्जाद के नाम से है।

इसकी शिकायत लेकर मैं अंचल कार्यालय गया तो वहां मेरी बात किसी ने नही सुनी और मुझे डांट फटकार कर भगा दिया गया। बाद में मुझे राजस्व कर्मचारी के एक सहयोगी ने बताया कि आपके दोनों बेटों ने आपको ग्राम कचहरी और अंचल कार्यालय के मिलीभगत से मृत घोषित कर दिया है। यह भी कि आपको दो ही बेटे हैं।

इसकी शिकायत धमदाहा थाने में की। पुलिस की जांच में सारा फर्जीवाड़ा सामने आ गया। धमदाहा पुलिस ने तत्काल छापेमारी शुरू की और उपसरपंच को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में धमदाहा के थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी धीरज कुमार ने बताया कि जांच में पीडि़त नबाव मियां द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए। फिलहाल उपसरपंच को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इस फर्जीवाड़ा में शामिल शेष लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी