तालाब में डूब कर दो बहनों की मौत, पांच साल पहले हुई थी शादी, जानिए क्‍या है मामला

जमुई में गुरुवार को तालाब में डूबकर दो बहनों की मौत हो गई। उसमें में एक की शादी पांच साल पहले हुई थी उसे एक साल का एक बेटा भी है। लोगों ने बताया कि नहाने के दौरान गहरे पानी में चले जाने से उसकी मौत हो गई।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 03:25 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 03:25 PM (IST)
तालाब में डूब कर दो बहनों की मौत, पांच साल पहले हुई थी शादी, जानिए क्‍या है मामला
जमुई में गुरुवार को तालाब में डूबकर दो बहनों की मौत हो गई।

 जागरण संवाददाता, जमुई। चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत नोवाडीह पंचायत के झुमरबद गांव में नवनिर्मित नवका आहर में डूबकर करही गांव की दो सगी चचेरी बहनों की मौत हो गई। बताया जाता है कि करही गांव निवासी छेदी सिंह की शादीशुदा पुत्री सरिता देवी गुरुवार की दोपहर अपनी चचेरी बहन सपना कुमारी के साथ झूमर बाद तालाब में स्नान करने गई थी। इसी क्रम में सपना नहाने के क्रम में गहरे पानी में चली गई। डूब रही सपना द्वारा शोर करने पर समीप में स्नान कर रही सरिता उसे बचाने के लिए गई लेकिन सरिता के मूकबधिर रहने के कारण सरिता शोर नहीं कर सकी और वह सपना को बचाने में जुटी रही। इसी दौरान दोनों गहरे पानी में चली गई और डूबकर दोनों की मौत हो गई।

घटना के काफी देर बाद जब दोनों बहन तालाब से स्नान कर नहीं लौटी तो स्वजन खोजने के लिए गए तो देखा कि दोनों का कपड़ा घाट के किनारे पड़ा हुआ है और दोनों लापता है। स्वजनों द्वारा जब पानी में जाकर देखा गया तो दोनों का शव पानी में डूबा हुआ था जिसके बाद दोनों शवों को निकालकर घर लाया गया। इस घटना से स्वजनों में मातम छा गया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतका सरिता की शादी पांच वर्ष पूर्व मुंगेर में पप्पू सिंह के साथ हुई थी जिसमें एक वर्ष का पुत्र रवि कुमार है, जबकि सपना कुमारी गांव के ही देवेंद्र सिंह की बेटी है। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया और बड़ी संख्या में लोग मृतक के घर पहुंचे। लोगों ने बताया कि कुछ महीने पूर्व ही तालाब का निर्माण कराया गया था जिसमें बीच में काफी गड्ढा छोड़ दिया गया था। इसी कारण सपना गड्ढे में चली गई और उसकी मौत हो गई। वहीं मूकबधिर होने के कारण सरिता मदद के लिए शोर नहीं कर सकी, अन्यथा सरिता और सपना को बचाया जा सकता था। 

chat bot
आपका साथी