लखीसराय के हर ब्लॉक में दो एंबुलेंस की होगी खरीद, इन लोगों को दी गई है अनुमति, देखें लिस्ट

लखीसराय के हर ब्लॉक में दो-दो एंबुलेंस की खरीद मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तरह होगा। इसके लिए लाभार्थी की सूची जारी कर दी गई है। चुने गए आवेदकों को एंबुलेंस की खरीद पर 50 फीसद या अधिकतम दो लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 05:47 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 05:47 PM (IST)
लखीसराय के हर ब्लॉक में दो एंबुलेंस की होगी खरीद, इन लोगों को दी गई है अनुमति, देखें लिस्ट
लखीसराय के हर ब्लॉक में दो-दो एंबुलेंस की खरीद मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तरह होगा।

संवाद सहयोगी, लखीसराय। जिले के ग्रामीण इलाकों में जल्द ही एंबुलेंस सेवा बहाल हो सकेगी। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत लाभार्थियों को एंबुलेंस खरीदने के लिए परिवहन विभाग ने जिले के सभी प्रखंडों के लिए दो-दो लोगों का चयन किया है। चुने गए आवेदकों को एंबुलेंस की खरीद पर 50 फीसद या अधिकतम दो लाख रुपये का अनुदान सीधे उनके खाते में भेज दिया जाएगा। सभी एंबुलेंस ऑक्सीजन युक्त तथा प्राथमिक चिकित्सा सुविधा से लैस होंगी।

बुधवार को अनुमंडल सभागार में एसडीओ संजय कुमार ने एंबुलेंस क्रय के लिए चयनित अभ्यर्थियों के बीच सहमति पत्र का वितरण किया। इस मौके पर कार्यपालक दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय भी मौजूद थे। कार्यपालक दंडाधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना काल में ग्रामीण इलाकों में एंबुलेंस की जरूरत को देखते हुए मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत प्रत्येक प्रखंड में दो-दो एंबुलेंस खरीद करने की अनुमति दी थी। इससे प्रखंडों में स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने के साथ चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध हो पाएगी। इस योजना के तहत विभागीय निर्देशानुसार प्रत्येक प्रखंड में दो-दो लाभार्थियों का चयन किया गया है। इसमें एक अनुसूचित जाति तथा एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग के शामिल हैं।

योजना के तहत जिले में कुल 31 लाभार्थियों ने आवेदन किया था। इसकी वरीयता सूची के आधार पर कुल 13 लाभार्थी का चयन किया गया। एसडीओ की अध्यक्षता वाली अनुमंडल स्तरीय चयन समिति की 19 मई की हुई बैठक में सूची का अनुमोदन किया गया। इसके बाद चयनित अभ्यर्थी को एंबुलेंस खरीद करने के लिए अनुमति प्रदान कर दी गई। चयनित लाभार्थियों में से आठ को एसडीओ ने बुधवार को अपने कार्यालय सभागार में सहमति पत्र दिया।

किस प्रखंड में किसको मिली एंबुलेंस खरीद की अनुमति

सूर्यगढ़ा प्रखंड : किशोर मालाकार, कवादपुर एवं विनोद दास, मोहम्मदपुर।

हलसी प्रखंड : संजीत कुमार मालाकार, हलसी एवं संजय पासवान, हलसी।

पिपरिया प्रखंड : विकास कुमार, वलीपुर।

रामगढ़ चौक प्रखंड : मिथलेश ठाकुर, शरमा।

बड़हिया प्रखंड : रोहित कुमार, गिरधरपुर।

चानन प्रखंड : श्यामदेव कुमार भुइयां, गोहरी।

chat bot
आपका साथी