ट्रिपल आइटी भागलपुर: मेडल पाने वाले छात्रों का अच्छी कंपनियों में पहले ही हो चुका है प्लेसमेंट

ट्रिपल आइटी भागलपुर 28 जनवरी 2021 और 29 जनवरी 2021 को हुआ है कैंपस सेलेश्क्न। दो छात्रों का टीसीएस और एक छात्र को नाइका ने चुना। तीनों का कैंपस प्लेसमेंट कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद कंपनियों में अच्छे पैकेज पर हो चुका है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:24 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:24 PM (IST)
ट्रिपल आइटी भागलपुर: मेडल पाने वाले छात्रों का अच्छी कंपनियों में पहले ही हो चुका है प्लेसमेंट
कनिष्क त्यागी, अमन मिश्रा और गुंजन कुमारी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। ट्रिपल आइटी के पहले दीक्षा समारोह में सत्र 2021 के छात्रों को उपाधि सौंपी गई। 67 छात्रों को उपाधि मिलनी थी, किंतु 45 छात्र ही समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे। दो छात्रों को गोल्ड और एक छात्रा को सिल्वर मिला है। तीनों का कैंपस प्लेसमेंट कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद जनवरी में ही बेहतर कंपनियों में अच्छे पैकेज पर हो चुका है।

संस्थान के पहले सत्र के सबसे ज्यादा 9.35 सीजीपीए पाने वाले गोल्ड मेडलिस्ट कंप्यूटर साइंस विभाग के छात्र अमन मिश्रा टाटा कंसलटेंसी सर्विस (टीसीएस) के लिए चुने गए हैं। इनके साथ इलेक्ट्रानिक एंड कंप्यूटर इंजीनियर‍िंग की छात्रा गुंजन कुमारी का भी चयन हुआ था। दोनों का चयन तीन राउंड की कड़ी परीक्षा के बाद हुआ था। पहले राउंड में 60 छात्र बैठे थे, जिसमें 13 छात्रों को दूसरे राउंड के लिए चुना गया। इनमें से अंतिम रूप से केवल छह छात्रों को चुना गया, जिसमें उक्त दोनों छात्र शामिल थे। इनका चयन 28 जनवरी 2021 को हुआ था।

ओवरआल चैंपियन के तहत फाउंडिंग डायरेक्टर गोल्ड मेडल पाने वाले छात्र कनिष्क त्यागी का चयन नाइका कंपनी में 13 लाख के सालाना पैकेज पर हो चुका है। वे भी इलेक्ट्रानिक एंड कंप्यूटर इंजीनियर‍िंग छात्र हैं। 29 जनवरी 2021 को कनिष्क का चयन कड़ी परीक्षा के बाद अंतिम रूप से हुआ था। नाइका द्वारा प्लेसमेंट परीक्षा के पहले राउंड में 30 छात्र बैठे थे, जिसमें से दूसरे राउंड के लिए केवल तीन छात्रों को चुना गया। अंतिम रूप से तीन में से केवल कनिष्क ही चयन कंपनी ने 13 लाख के पैकेज पर किया।

दो छात्रों को गोल्ड एक को मिला सिल्वर मेडल

ट्रिपल आइटी के पहले दीक्षा समारोह में इंस्टीच्यूट गोल्ड मेडल से झारखंड के बोकारो स्टील सिटी निवासी अमन मिश्रा को सम्मानित किया गया। उनके पिता मोहन कुमार मिश्रा और मां लक्ष्मी मिश्रा हैं। अमन को पूरे बैच में सबसे ज्यादा 9.35 सीजीपीए हैं। वे कंप्यूटर साइंस विभाग के छात्र हैं।

ओवरआल परफारमेंस के लिए फाउंड‍िंग डाइरेक्टर गोल्ड मेडल उत्तर प्रदेश के मेरठ निवासी किनष्क त्यागी को मिला। उनके पिता तेज प्रताप स‍िंंह और मां सीमा त्यागी हैं। वे भी कंप्यूटर साइंस विभाग के छात्र हैं। उन्होंने 9.3 सीजीपीए हासिल किया था।

इलेक्ट्रानिक एंड कंप्यूटर इंजीनियर‍िंंग ब्रांच की टापर गुंजन कुमारी को सिल्वर मेडल मिला। गुुंजन मूलरूप से वैशाली के हाजीपुर की रहने वाली हैं। उनके पिता अवधेश कुमार और मां प्रमिला कुमारी हैं। उन्होंने 9.2 सीजीपीए हासिल किया था।

पीआरओ डा. धीरज कुमार ने बताया कि जो छात्र समारोह में हिस्सा नहीं ले सके, उन्हें बाद में उपाधि दी जाएगी। इसके लिए सारी प्रक्रिया तय कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी