टीएमबीयू में नौ कर्मचारी इधर से उधर, बजट पदाधिकारी ने दिया इस्तीफा

टीएमबीयू में नौ कर्मियों का स्‍थानांतरण कर दिया गया है। इसकी अधिसूचना कुलपति डा. नीलिमा गुप्ता के आदेश पर कुलसचिव ने सोमवार को जारी कर दी। इसके अलावा कुलसचिव ने सभी संबद्ध कालेजों से शुल्क की जानकारी मांगी है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:49 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:49 AM (IST)
टीएमबीयू में नौ कर्मचारी इधर से उधर, बजट पदाधिकारी ने दिया इस्तीफा
तिमांविवि में लगातार निर्णय लिये जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएमबीयू में नौ कर्मियों को इधर से उधर कर दिया गया है। इसकी अधिसूचना कुलपति डा. नीलिमा गुप्ता के आदेश पर कुलसचिव निरंजन प्रसाद यादव ने सोमवार को जारी कर दी। जिसमें कंप्यूटर आपरेटर (संविदा) देव कुमार को पीजी बाटनी से विवि आइक्यूएसी सेल (प्रशासनिक भवन), रामेश्वरी झा (संविदा) को आरटीआइ विभाग से विधि शाखा, बीबी लाडली (संविदा) को परीक्षा विभाग से एनएसएस विभाग, पंकज कुमार (संविदा) को विधि शाखा से आरटीआइ विभाग, कुमार चक्रपाणि (संविदा) को पेंशन शाखा से दावा शाखा (कंप्यूटर कार्य के अलावा प्रभारी दावा के निर्देशानुसार कार्य संपादित करेंगे), मु. फरीद (संविदा) को एमबीए विभाग से पेंशन शाखा एवं राजेश कुमार (संविदा) को दावा शाखा से एमबीए विभाग भेजा गया है। इसके अलावा निभा कुमारी (निम्नवर्गीय लिपिक) को पेंशन शाखा से कैश विभाग, शुभम कुमार (चतुर्थ वर्गीय कर्मी) करे आरटीआइ विभाग के अलावा आक्यूएसी सेल का अतिरिक्त कार्य करेंगे। कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वे अविलंब अपने पद योगदान दे दें।

सभी संबद्ध कालेजों से मांगी गई शुल्क की जानकारी

टीएमबीयू ने अपनी सभी संबद्ध इकाइयों से शुल्क के बारे में जानकारी मांगी है। सोमवार को कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने सभी संबद्ध कालेजों के प्राचार्य और प्रभारी प्राचार्य को पत्र लिखा है। कालेजों को तीन दिनों के भीतर जानकारी कुलसचिव कार्यालय को उपलब्ध करानी है। इसमें मासिक शुल्क, प्रायोगिक शुल्क, विद्युत शुल्क, खेल-कूद शुल्क, विविध शुल्क एवं अन्य शुल्क के मद में कितनी राशियां ली जाती है। उसका विवरण साक्ष्य समेत जमा करने को कहा गया है। इस अति आवश्यक रूप से भेजने का निर्देश दिया गया है।

इस बार स्नातक नामांकन के लिए विवि द्वारा आनलाइन नामांकन और शुल्क लेने की तैयारी की गई है। संबद्ध कालेजों के लिए यह नई व्यवस्था है। संबद्ध कालेज अपने यहां अलग-अलग शुल्क विद्यार्थियों से वसूलते हैं। शुल्क लेने में कालेजों की मनमानी ना हो इसके लिए सारी जानकारी मांगी गई है। इसी अनुरूप स्नातक नामांकन के समय पोर्टल पर शुल्क की जानकारी दी जाएगी। ताकि छात्रों को दिक्कत ना हो।

बजट पदाधिकारी का इस्तीफा

टीएमबीयू के बजट पदाधिकारी डा. अभयानंद सहाय ने कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता को अपना इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। सोमवार को कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने इसकी अधिसूचना जारी करते हुए उन्हें बजट पदाधिकारी समेत विवि के सभी अतिरिक्त कार्यों से मुक्त कर दिया गया है। यह जानकारी टीएमबीयू के पीआरओ डा. दीपक कुमार दिनकर ने दी है।

chat bot
आपका साथी