दो दिनों में शुरू हो सकता है ट्रेनों का परिचालन! गरीब रथ स्पेशल, भागलपुर इंटरसिटी समेत कई ट्रेनों की Latest update

गंगा के बढ़े जलस्तर के चलते जमालपुर से भागलपुर तक रेलमार्ग बाधित है। लिहाजा पांचवें दिन भी ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हुआ। जमालपुर से ही गरीब रथ स्पेशल औऱ भागलपुर इंटरसिटी आ जा रहीं हैं। कई ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया गया।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 09:22 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 09:22 PM (IST)
दो दिनों में शुरू हो सकता है ट्रेनों का परिचालन!  गरीब रथ स्पेशल, भागलपुर इंटरसिटी समेत कई ट्रेनों की Latest update
ट्रेनों के पहिए पर लगी ब्रेक, भागलपुर के यात्री परेशान।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। गंगा का जलस्तर कम होने लगा है, 24 घंटे में 16 सेमी जलस्तर कम हुआ है। इसके बाद भी गंगा डेंजर जाने से 66 से ऊपर बह रही है। बरियापुर-रतनपुर के बीच रेलवे पुल संख्या 195 के अपडाउन लाइन गर्डर से पानी का दवाब कम हुआ है, लेकिन परिचालन सामान्य होने में समय लगेगा। पानी कम होने की रफ्तार इसी तरह से रहा तो शुक्रवार की रात ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, रेलवे के अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहेे हैं।

बुधवार को पांचवें दिन जमालपुर से भागलपुर के बीच ट्रेनों का परिचालन बंद रहा। जमालपुर-भागलपुर के बीच ट्रेन कनेक्शन पूरी तरह कट गया है। रेलवे जलस्तर पर नजर रखने के लिए पेट्रोलिंग टीम को पुल के पास तैनात किया है। रेलवे भी जलस्तर पर कम होने का इंतजार कर रहा है। पानी कम होने के बाद पुल की जांच होगी। लाइट इंजन चलाकर परिचालन का ट्रायल किया जाएगा। गुरुवार को भी गरीब रथ और भागलपुर इंटरसिटी जमालपुर से चलेगी।

बांका-जसीडीह होकर गई ट्रेनें

मुख्य मार्ग बाधित होने के बाद ट्रेनों का वैक्लिपक मार्ग भागलपुर-बांका-चानन-जसीडीह-किऊल के रास्ते चलाया जा रहा है। बुधवार को विक्रमशिला सुपर फास्ट एक्सप्रेस अप और डाउन मार्ग में इसी रूट से गई। इसी तरह गुरुवार को सूरत एक्सप्रेस का परिचालन भी बांका के रास्ते होगा। हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस को भागलपुर से ही खुली। आरक्षण करा चुके यात्रियाें को पूरा रिफंड मिला। मालदा-पटना, न्यू फरक्का और फ़रक्का एक्सप्रेस बरौनी-कटिहार रूट से चल रही है। इसी तरह भागलपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस भी बांका-जसीडीह के रास्ते चल रही है। गया-हावड़ा एक्सप्रेस जमालपुर-भागलपुर के बदले किऊल-गया होकर चल रही है।

कई ट्रेनें बुधवार को रही रद

मालदा-किऊल किऊल इंटरसिटी, साहिबगंज दानापुर इंटरसिटी, बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी, भागलपुर मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस, जयनगर इंटरसिटी, भागलपुर-जमालपुर पैसेंजर, साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर, जमालपुर-किऊल पैसेंजर ट्रेन भी रद रही। जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस चार दिनों से जमालपुर नहीं पहुंची।

chat bot
आपका साथी