बेचैन दिखे यात्री, पटना के लिए नहीं गई एक भी ट्रेन

ट्रेन परिचालन बंद होने के चौथे दिन रविवार को यात्री काफी परेशान और बेचैन दिखे। यात्रियों की परेशानी इसलिए और बढ़ गई कि पटना जाने के लिए आज एक भी ट्रेन दूसरे रूट से भी नहीं गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 08:08 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 08:08 PM (IST)
बेचैन दिखे यात्री, पटना के लिए नहीं गई एक भी ट्रेन
बेचैन दिखे यात्री, पटना के लिए नहीं गई एक भी ट्रेन

भागलपुर। ट्रेन परिचालन बंद होने के चौथे दिन रविवार को यात्री काफी परेशान और बेचैन दिखे। यात्रियों की परेशानी इसलिए और बढ़ गई कि पटना जाने के लिए आज एक भी ट्रेन दूसरे रूट से भी नहीं गई। हालांकि दो गाड़ियों का परिचालन बांका के रास्ते पटना के लिए किया जा रहा है। लेकिन दोनों गाड़ियां द्वि-साप्ताहिक और एक साप्ताहिक एक्सप्रेस है। इस कारण रविवार को नहीं चलती है। ऐसे में यात्री लाचार हो गए। किसी तरह ऑटो बदल-बदलकर जमालपुर पहुंचे।

इधर, बंद के कारण बरियापुर तक दो और सुल्तानगंज के लिए एक ट्रेनें चल रही है। रविवार को यात्रियों भीड़ के आगे ट्रेनों की बोगिया कम पड़ गईं। जिसे जहा जगह मिला, चढ़ गए। सैकड़ों यात्री पायदान तक पर लटक गए। जिन्हें पायदान पर भी जगह नहीं मिली वह महिला और गार्ड बोगी में सवार हुए। यात्रियों की बेबसी के आगे रेल पुलिस भी असहाय रही। सुल्तानगंज तक जाने वाली मालदा-जमालपुर इंटरसिटी, बरियारपुर तक जाने वाली साहिबगंज-किऊल पैसेंजर और व‌र्द्धमान पैसेंजर में चढ़ने के लिए मारामारी की स्थिति बन गई। ट्रेन आने से पहले लाइन के दोनों ओर यात्री खड़े थे। रविवार को भी सीआरआरइ काम जमालुपर में होने की वजह से तीन ट्रेनें ही गईं।

----------------

चार बजे के बाद गई विक्रमशिला एक्सप्रेस, आज भी लेट खुलेगी

भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस रविवार को अपने निर्धारित समय से चार घंटे देर से खुली। दरअसल, डाउन मार्ग में आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस 19 घंटे देर से भागलपुर पहुंची। इस कारण इसे शाम 4.15 से रवाना किया गया। वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस 20 घंटे देरी से चल रही थी। रविवार को भागलपुर पहुंचने वाली यह ट्रेन सोमवार की सुबह जाएगी। इस कारण सोमवार को भी लेट खुलेगी।

--------------------

जसीडीह और नवगछिया पहुंचे पैसेंजर

रविवार होने की वजह से पटना जाने वाले यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी हुई। बांका होकर दो ट्रेनें पटना जाती है। लेकिन आज दोनों गाड़ियां नहीं होने के कारण एक भी ट्रेनें नहीं गई। ऐसे में यात्री सीधा नवगछिया पहुंच गए। वहां से बरौनी के रास्ते पटना गए। जबकि कई यात्री बस से जसीडीह जाकर ट्रेनें पकड़ी। हालाकि रेलवे ने पटना जाने के लिए धरहरा या दशरथपुर स्टेशन पर वैकल्पिक व्यवस्था की थी। लेकिन रविवार के कारण बांका और साहिबगंज इंटरसिटी रद रही। ऐसे में यात्रियों की परेशानी और बढ़ गई। वहीं, ट्रेनों के बारे में जानकारी के लिए पूछताछ केंद्र के पास यात्री जमे रहे।

---------------

आज सुबह से रांची के लिए चलेगी स्टूडेंट स्पेशल

भागलपुर। रेल परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे ने स्टूडेंट स्पेशल के नाम से ट्रेन चला रही है। इसका परिचालन भागलपुर से रांची के बीच होगा। सोमवार से 12 अक्टूबर तक स्टूडेंट स्पेशल हर दिन सुबह 4.20 बजे भागलपुर से खुलेगी। साहिबगंज, बड़हरवा, सेंथिया, आसनसोल, अंडाल, आसनसोल, जयचंडी पहाड़, बोकारो, मूरी होते हुए शाम 6.30 बजे रांची पहुंचेगी। वहीं, रांची से मंगलवार से 13 अक्टूबर तक सुबह 3.50 बजे रवाना होगी और मूरी, बोकारो, जयचंडी पहाड़ आसनसोल, अंडाल, सेंथिया, बड़हरवा, साहिबगंज होते हुए शाम 7.55 बजे भागलपुर आएगी। इस स्पेशल ट्रेन में सभी साधारण कोच लगे रहेंगे।

chat bot
आपका साथी