इम्युनिटी बढ़ाने के लिए लोग खूब कर रहे संतरे का सेवन, 40 फीसद तक बढ़ गई कीमत, देखें फलों का रेट

कोरोना संक्रमण का मामला बांका में तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस दौरान लोग इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए संतरे का खूब सेवन कर रहे हैं। इसमें खास कर खट्टे फल संतर मौसमी और नींबू की बाजार में काफी मांग हो रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:21 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 04:21 PM (IST)
इम्युनिटी बढ़ाने के लिए लोग खूब कर रहे संतरे का सेवन, 40 फीसद तक बढ़ गई कीमत, देखें फलों का रेट
कोरोना संक्रमण का मामला बांका में तेजी से बढ़ता जा रहा है।

संवाद सूत्र, बांका। कोरोना की दूसरी लहर ने शहर से लेकर गांव तक लोगों को प्रभावित किया है। आए दिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में लोग अपनी इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए खान-पान की ओर ज्यादा ध्यान दे रहे है। इसमें खास कर खट्टे फल संतर, मौसमी और नींबू की बाजार में काफी मांग हो रही है। ऐसे में इसकी कीमतों में भी 40 फीसद तक की बढ़ोतरी हो गई है।

फल व्यवसायी प्रीतम कुमार और राजू पंडित ने बताया कि इस समय बाजार में संतरा, मौसमी जैसे फलों की मांग बाजार में 50 फीसद तक बढ़ गई है। अभी संतरा की सीजन खत्म हो गया है। अब स्टोर का संतरा निकल रहा है। उन्होंने बताया कि 15 दिनों से खपत बढऩे के साथ ही इनके दामों में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है। अभी अंगूर सौ से 120 रुपया प्रति किलो, सेब दो सौ रुपया किलो, नारंगी 140 रुपया,अनार 160 रुपया किलो, केला 25 से 50 रुपया प्रति दर्जन बिक रहा है।

विटामिन सी वाले फ्रुटस का सेवन महत्वपूर्ण

सदर अस्पताल के चिकित्सक सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि बॉडी के लिए विटामिन सी बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि यह शरीर की कार्य प्रणालियों को सही तरीके से काम करने में मदद करता है। विटामिन सी साईट्रस फ्रूट््स यानी खट्टे फलों से नैचुरली प्राप्त किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि विटामिन सी के नैचुरल फलों में संतरा, नींबू, मौसमी, अनानास सहित अन्य फलों को अपने आहर मेंं शामिल किया जा सकता है। विटामिन सी इम्युनिटी सीसटम को मजबूत बनाता है।

chat bot
आपका साथी