टीएमबीयू का 46वां दीक्षांत समारोह अगले आदेश तक के लिए स्थगित, देखिए विवि प्रशासन का आदेश

टीएमबीयू में होने वाले 46वां दीक्षांत समारोह रद कर दिया गया है। इस संबंध में विवि प्रशान ने आदेश जारी कर दिया गया है। दरअसल कोरोना के बढ़ते मामले के कारण विवि के शिक्षक और कर्मचारी लगातार चपेट में आ रहे हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:34 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:34 AM (IST)
टीएमबीयू का 46वां दीक्षांत समारोह अगले आदेश तक के लिए स्थगित, देखिए विवि प्रशासन का आदेश
टीएमबीयू में होने वाले 46वां दीक्षांत समारोह रद कर दिया गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) का 46वां दीक्षा समारोह अब अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 28 अप्रैल को दीक्षा समारोह की तिथि राजभवन से तय की गई थी। इसके लिए पूर्व में पांच तिथियां भेजी गई थीं। राजभवन से 28 अप्रैल को दीक्षा समारोह कराने के लिए सहमति मिली थी। दीक्षा समारोह ऑफलाइन मोड में आयोजित होने वाला था, जिसमें कुलाधिपति फागू चौहान भी हिस्सा लेने वाले थे।

लगातार संक्रमित होते जा रहे शिक्षक और कर्मी

टीएमबीयू की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता के निर्देश पर कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने इस संबंध में राजभवन को आग्रह करते हुए पत्राचार किया है, जिसमें लिखा है कि टीएमबीयू में लगातार शिक्षक व कर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। इस लेकर दीक्षा समारोह करना उचित नहीं होगा। स्थिति सुधार होने तक समारोह को स्थगित करने का आग्रह विश्वविद्यालय द्वारा किया गया है। कुलसचिव ने बताया कि अब कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए आगे नई तिथि भेजने को लेकर कुलपति के आदेश के बाद निर्णय लिया जाएगा।

6000 विद्यार्थियों ने किया है आवेदन

दीक्षा समारोह में हिस्सा लेने के लिए टीएमबीयू के 6000 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। उन सभी की डिग्रियां तैयार कर ली गई हैं। दीक्षा समारोह ऑफलाइन मोड में आयोजित होने को लेकर विश्वविद्यालय में तैयारियां भी शुरू कर दी गई थीं। स्थल को चिन्हित कर मेडल, मोमेंटो, अंग वस्त्रम आदि की खरीद की भी तैयारी थी। ऐसे में अब यह सभी कार्य रोक दिए जाएंगे।

पूर्व में यह समारोह ऑनलाइन होने पर भी सहमति बनी थी। इसकी तैयारी भी की जा रही थी। कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद नए कुलपति के योगदान देते ही इसे ऑफलाइन मोड में करने को लेकर राजभवन से आदेश लिया गया था। इसके लिए दीक्षा समारोह के लिए बनाई गई कमेटी को भी फिर से संशोधित किया गया था।  

chat bot
आपका साथी