TMBU : ढहाया जाएगा विश्‍वविद्यालय स्टेडियम का क्षतिग्रस्त हिस्सा, शुरू होगा काम, यहीं होगा गणतंत्र दिवस समारोह

लालबाग स्थित पीजी महिला छात्रावास परिसर का निरीक्षण करते कुलसचिव, डीएसडब्ल्यू, एफए आदि।

TMBU विश्वविद्यालय के स्टेडियम में ही होगा 26 जनवरी का मुख्य आयोजन। अधिकारियों ने किया निरीक्षण। कुलसचिव समेत अन्य अधिकारी 26 जनवरी की तैयारी को लेकर विवि स्टेडियम निरीक्षण के लिए गए थे। विवि अधिका‍रियों ने पीजी महिला छात्रावास परिसर का निरीक्षण किया।

Dilip Kumar shuklaSun, 17 Jan 2021 03:38 PM (IST)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) स्टेडियम का एक ओर का क्षतिग्रस्त दर्शक दीर्घा बड़ी घटना को आमंत्रण दे रहा है। इस जल्द ही ढहाने का काम शुरू कराने का निर्देश कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने विश्वविद्यालय के इंजीनियर को दिया है। एफए पद्माकांत झा ने इसकी फाइल जल्द बढ़ाने को कही, ताकि समय से काम शुरू किया जा सके। उनके साथ डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह और पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर भी थे।

दरअसल, कुलसचिव समेत अन्य अधिकारी 26 जनवरी की तैयारी को लेकर विवि स्टेडियम निरीक्षण के लिए गए थे। इस बार विश्वविद्यालय का मुख्य झंडोत्तोलन विवि स्टेडियम में करने पर विचार हुआ है। जिससे कोविड गाइड लाइन का पालन हो सके। कुलसचिव ने विवि इंजीनियर को निर्देश दिया है कि वे मुख्य मंच पर किनारे में स्टील के रॉड लगवा दे ताकि किसी के भी नीचे गिरने का खतरा ना हो। ज्यादा उंचाई के कारण रॉड लगाने को कहा गया है। इसके अलावा मंच की रंगाई और सफाई को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं।

विवि में झंडोत्तोलन के दौरान आने वाले अतिथियों व अन्य लोगों को बैठने के लिए भी व्यवस्था करने को कहा गया है। साथ ही इस बार एनसीसी के कैडेट भी स्टेडियम में ही परेड करेंगे। निरीक्षण के दौरान परिसर में गांजे के दो तीन पौधों पर अधिकारियों की नजर पड़ी। डीएसडब्ल्यू ने तत्काल स्टेडियम में कार्यरत अभिमन्यु को उसे हटवाया। अधिकारियों ने विश्वविद्यालय स्टेडियम के अन्य हिस्सों को भी देखा। जहां काम होने हैं।

सोमवार को दीक्षा समारोह को लेकर होगी बैठक

टीएमबीयू में दीक्षा समारोह को लेकर सोमवार को कमेटी की बैठक होगी। इस लेकर कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने शनिवार को सूचना जारी की है। बैठक टीएनबी कॉलेज के स्टेडियम में आयोजित होने वाली है। इस बैठक में कमेटी से जुड़े सदस्यों को रहना अनिवार्य है।

सबौर कॉलेज मेें उर्दू के शिक्षक की प्रतिनियुक्ति

टीएमबीयू के पीजी उर्दू विभाग में कार्यरत शिक्षक सरफराज आलम को सबौर कॉलेज के उर्दू विभाग में प्रतिनियुक्त किया गया है। इसकी अधिसूचना शुक्रवार को कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने जारी की है। सरफराज आलम को अगले आदेश तक प्रतिनियुक्त किया गया है। यह जानकारी पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.