टीएमबीयू ने अतिथि शिक्षक मामले में लिया यह बड़ा फैसला, जानिए

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में नए अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति होगी। कुलपति ने कुलसचिव को निर्देश जारी किया है। विवि प्रशासन ने अतिथि शिक्षक संघ के भारी विरोध के बाद पांच अतिथि शिक्षकों का एक जगह से दूसरी जगह तबादला किया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:10 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:10 PM (IST)
टीएमबीयू ने अतिथि शिक्षक मामले में लिया यह बड़ा फैसला, जानिए
टीएमबीयू में होगी नए अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति, कई का हुआ तबादला।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिमांविवि ने अतिथि शिक्षक के मामले में बड़ा फैसला लिया है। नए अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति होगी। कई का तबादला भी किया गया है। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में नए अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति होगी। इसके लिए कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव को निर्देश जारी किया है। इसको लेकर शनिवार को कुलसचिव ने नई नियुक्ति को लेकर कमेटी का गठन किया है। कमेटी का संयोजक डीन एकेडमिक्स डा. अशोक कुमार ठाकुर को बनाया गया है, जबकि सदस्य के रूप में डा. जगधर मंडल, डा. अवधेश रजक एवं डा. ममता कुमारी होंगी। सदस्य सचिव के रूप में कुलसचिव खुद होंगे। इसकी अधिसूचना कुलसचिव ने जारी कर दी है।

पूर्व में सेवा से हटाए गए काफी संख्या में अतिथि शिक्षक नई नियुक्ति की मांग को लेकर संघर्षरत हैं। उन लोगों ने कई बार विश्वविद्यालय में धरना प्रदर्शन भी किया था। उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही उनके लिए नई नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाएगी, ताकि दोबारा से उन्हें मौका मिल सके। कमेटी गठन के बाद अब नए सिरे से पूरी प्रक्रिया की तिथि जारी होगी।

पांच अतिथि शिक्षकों का तबादला

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) प्रशासन ने अतिथि शिक्षक संघ के भारी विरोध के बाद पांच अतिथि शिक्षकों का एक जगह से दूसरी जगह तबादला किया है। इसमें ऐसे शिक्षकों को शामिल किया गया है जो दिव्यांग कोटे से आते हैं। इसी ग्राउंड पर कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने उनके दावे को स्वीकार किया है। शनिवार को कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। इसमें सबौर कालेज भेजी गई डा. सुजाता कुमारी को पीजी ङ्क्षहदी, मदन अहिल्या महाविद्यालय, नवगछिया भेजी गई डा. स्मिता कुमारी को सबौर कालेज, सबौर कालेज भेजे गए डा. कुंदन कुमार दुबे को बीएन कालेज, सबौर कालेज भेजे गए डा. अरसदउज्जमा को जीबी कालेज नवगछिया, और पीबीएस कालेज भेजे गए डा. सुजय कुमार को टीएनबी कालेज स्थानांतरित किया गया है।

chat bot
आपका साथी