TMBU : कल छह विषयों के अतिथि शिक्षकों के भविष्य पर होगा फैसला, पांच सदस्यीय चयन समिति लेगी फैसला

टीएमबीयू के अतिथि शिक्षकों का साक्षात्कार कल होगा। इसके अलावा 22 जून को आर्टस संकाय और 23 जून को वाणिज्य और आर्टस के कुछ विषयों के अतिथि शिक्षकों का साक्षात्कार होना तय है। इसके बाद विवि प्रशासन की ओर से कोई निर्णय लिया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:01 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:01 PM (IST)
TMBU : कल छह विषयों के अतिथि शिक्षकों के भविष्य पर होगा फैसला, पांच सदस्यीय चयन समिति लेगी फैसला
टीएमबीयू के अतिथि शिक्षकों का साक्षात्कार कल होगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में कार्यरत करीब सवा सौ अतिथि शिक्षकों के भविष्य पर कल से फैसला शुरू हो जाएगा। साक्षात्कार की प्रक्रिया सिंडिकेट हॉल में चयन समिति के समक्ष होगी। जिसकी अध्यक्षता कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता करेंगी। कल साइंस संकाय के छह विषयों के अतिथि शिक्षकों का इंटरव्यू होना है। इसके अलावा 22 जून को आर्टस संकाय और 23 जून को वाणिज्य और आर्टस के कुछ विषयों के अतिथि शिक्षकों का साक्षात्कार होना तय है।

दस्तावेजों की स्क्रूटनी लगभग पूरी

सभी अतिथि शिक्षकों ने एक तय फार्मेट में अपना दावा विभिन्न दस्तावेजों के साथ कुलसचिव कार्यालय में जमा करा दिया है। उन दस्तावेजों की स्क्रूटनी भी लगभग पूरी कर ली गई है। सभी अभ्यर्थी को इंटरव्यू के समय दस्तावेजों की मूल प्रति साथ लाना अनिवार्य है। जिन अभ्यर्थियों को इसमें शामिल होना है, वे अनिवार्य रुप से समय से आधा घंटा पहले पहुंचे। ताकि विश्वविद्यालय को दस्तावेजों की जांच में सहूलियत हो।

एक शिक्षाविद् को भी किया जाना है शामिल

चयन समिति में अध्यक्ष के रूप में कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता होंगी। इसके साथ कुलपति द्वारा नामित संबंधित विषय के एक शिक्षक, संबंधित विषय के संकायध्यक्ष, संबंधित विभाग के विभागाध्यक्ष, अनुसूचित जाति, जनजाति, अत्यंत पिछड़ा, महिला या दिव्यांग श्रेणी के एक शिक्षाविद् सदस्य के रूप में होंगे। ये कमेटी दस्तावेजों की जांच करेगी। साथ ही अतिथि शिक्षकों का साक्षात्कार लेगी। कमेटी सेवा विस्तार पर अपना मुहर लगाएगी। इसका परिणाम बाद में प्रकाशित किया जाएगा।

आज होने वाले विषयों का शेड्यूल

जूलॉजी : 11.00 बजे से 12.00 बजे

बॉटनी : 12.00 बजे से 1.00 बजे

फिजिक्स और केमेस्ट्री : 1.00 बजे से 2.00 बजे

गणित और होम साइंस : 2.00 बजे 3.00 बजे

कल इन विषयों को होगा साक्षात्कार

आइआरपीएम, पॉलिटिकल साइंस, अंबेडकर थाउट : 11.00 बजे से 12.00 बजे

एआइएच, हिस्ट्री : 12.00 बजे से 1.00 बजे

साइकोलॉजी, ज्योग्राफी, सोशियोलॉजी : 1.00 बजे से 2.30 बजे

chat bot
आपका साथी