TMBU: बीएड की कापी लेकर भागा परीक्षार्थी, टीचर्स ट्रेनिंग कालेज का है छात्र

टीएमबीयू के बहुद्देशीय प्रशाल में बीएड की परीक्षा चल रही है। मंगलवार को द्वितीय वर्ष पत्र सी-11 परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका लेकर केंद्र से भाग निकला। बताया जा रहा है कि टीचर्स ट्रेनिंग कालेज घंटाघर का विद्यार्थी है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 07:58 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 07:58 AM (IST)
TMBU: बीएड की कापी लेकर भागा परीक्षार्थी, टीचर्स ट्रेनिंग कालेज का है छात्र
बीीच परीक्षा में ही बीएड की कापी लेकर भागा परीक्षार्थी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। ब‍िहार भगलपुर के तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMBU) में बीएड की परीक्षा चल रही है। बहुद्देशीय प्रशाल में द्वितीय वर्ष पत्र सी-11 की परीक्षा के दौरान एक छात्र उत्तर पुस्तिका लेकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि वह घंटाघर स्‍थ‍ित टीचर्स ट्रेनिंंग कालेज का छात्र है। वि‍व‍ि प्रशासन ने छात्र को निष्‍कासित कर दिया है। उसपर कार्रवाई की जा रही है। 

बताया जा रहा है कि परीक्षार्थी रव‍िंद्र कुमार उत्तर पुस्तिका लेकर केंद्र से चुपचाप निकल गया। वीक्षक कुछ समझ पाते छात्र भाग गया। वीक्षकों ने इसकी जानकारी केंद्राधीक्षक को दी। केंद्राधीक्षक डा. विजय कुमार ने उसे निष्कासित कर द‍िया। इसकी सूचना विश्‍व‍व‍िद्यालय के परीक्षा विभाग को दे दी है। केंद्राधीक्षक ने प्राक्टर डा. रतन मंडल और प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डा. आनंद झा फोन पर इस घटना के बारे में सभी जानकारी दी। छात्र अरर‍िया का रहने वाला बताया जा रहा है। 

परीक्षा संपन्न होने के एक घंटे बाद परीक्षार्थी रविंद्र विवि पहुंचा। उसे ट्रेन पकडऩी थी, हड़बड़ी में उत्तर पुस्तिका लेकर चला गया था। उन्‍होंने कहा कि यह भूलवश हुआ है। इस कारण उनकी उत्‍तरपुस्‍तिका को जमा किया जाए।लेकिन तब तक उसका निष्कासन किया जा चुका था। परीक्षार्थी रविंद्र ने लिखित आवेदन दिया है, जिसमें उसने लिखा है कि वह गलतफहमी में उत्तर पुस्तिका लेकर निकल गया था। परीक्षा खत्म हो चुका था और वे निकले और उत्‍तरपुस्‍त‍िका लेकर चले गए। उसने खुद को माफ करने को कहा है।

आवेदन में कई बार उसने माफी मांगी है। हालांकि व‍िव‍ि प्रशासन ने कहा कि यह गंभीर मामला है। इस पर कार्रवाई होनी ही चाहिए। लेकिन छात्र ने अपनी गलती स्‍वीकार्य कर ली है तथा वापस आया है। इसलिए छात्र पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई जाएगी। लेकिन परीक्षा से उसका निष्‍कासन कर दिय गया है। विवि प्रशासन ने छात्र ने आगे इस प्रकार की हरकत नहीं करने को कहा है। कहा क‍ि अगर आगे भी ऐसा किया गया तो बड़ी कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी