TMBU: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को ले कार्य बहिष्कार करेंगे शिक्षक, संघ ने विवि प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

टीएमबीयू में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर शिक्षक और कर्मचारी सहमे हुए हैं। शिक्षकों ने विवि प्रशासन ने छुटटी की मांग की है। इसके लिए संघ ने अल्‍टीमेटम दिया है। मांगे पूरी नहीं होने पर कार्य बहिस्‍कार किया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:21 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:21 AM (IST)
TMBU:  कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को ले कार्य बहिष्कार करेंगे शिक्षक, संघ ने विवि प्रशासन को दिया अल्टीमेटम
टीएमबीयू में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर शिक्षक और कर्मचारी सहमे हुए हैं।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से दहशत का माहौल है। बुधवार को मारवाड़ी कॉलेज के भी एक शिक्षक संक्रमित हो गए। जबकि इसके पहले टीएनबी और मारवाड़ी कॉलेज में शिक्षक और कर्मी संक्रमित मिले थे। अब शिक्षक संघ भुस्टा ने विश्वविद्यालय में अवकाश नहीं घोषित होने के विरोध में शुक्रवार से कार्य बहिष्कार करने की तैयारी में है।

अध्यक्ष डॉ. दयानंद राय ने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन किसी तरह का निर्णय नहीं ले रहा है। जो यह दर्शाता है कि उन्हें अपने कर्मियों और शिक्षकों से कोई मतलब नहीं है। यही नहीं उन्होंने कॉलेजों के प्राचार्य और कुलपति को घेरते हुए कहा कि कोरोना पॉजिटिव कर्मियों और शिक्षकों की उन लोगों ने सुध तक नहीं ली।

डॉ. राय ने कहा कि गुरुवार तक यदि विश्वविद्यालय प्रशासन निर्णय नहीं लेता है तो वे लोग शुक्रवार से कार्य का बहिष्कार कर देंगे। वे लोग इस स्थिति में अपनी जान जोखिम में नहीं डालेंगे। उन्होंने पूर्व में ही मांग की है कि शिक्षकों को घर से ही ऑनलाइन कक्षा लेने की छूट मिलनी चाहिए, किंतु अब तक इस मामले में निर्णय नहीं लिया जा सका है।

हालांकि विश्वविद्यालय ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत अपने विभाग और कॉलेजों में शिक्षकों को आने का निर्देश दिया है। उन्हें गाइडलाइन का पालन करने के लिए हर सुरक्षा उपाय करने को कहा है। इसी तरह राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अन्य कार्यालयों में भी कार्य हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में अगर शिक्षकों को अवकाश दिया जाता है तो विश्वविद्यालय की महत्वपूर्ण परीक्षाओं पर असर पड़ेगा।

सुल्तानगंज में मासूम समेत नौ संक्रमित

संवाद सुत्र,सुल्तानगंज: सुल्तानगंज प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को प्रखंड क्षेत्र से नौ लोगो के कोविड संक्रामित होने की पुष्टि स्वास्थ प्रबंधक चंदन कुमार ने की है। जिसमे क्षेत्र की 2.5 वर्षीय मासूम ब'ची, 13 वर्ष का किशोर,29वर्ष का युवक, 24 वर्ष का दो युवक, 27 वर्ष का और 31 वर्ष का युवक शामिल है। इसके अलावा बाथ क्षेत्र की 30 वर्षीय महिला और 8 वर्षीय बेटी शामिल है। जिसकी जांच असरगंज पीएचसी में हुई थी।

chat bot
आपका साथी