पेंडिंग रिजल्‍ट पर TMBU के छात्रों का फूटा गुस्‍सा, एक घंटे तक प्रशासनिक भवन में किया हंगामा, कामकाज रहा बाधित

पेंडिंग रिजल्‍ट पर टीएमबीयू के छात्रों का आक्रोश गहराता जा रहा है। बुधवार को छात्रों ने प्रशासनिक भवन पहुंच कर खूब हंगामा किया। इस दौरान एक घंटे तक विवि का कामकाज पूरी तरह ठप रहा। परीक्षा नियंत्रक के आश्‍वासन के बाद...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:18 PM (IST)
पेंडिंग रिजल्‍ट पर TMBU के छात्रों का फूटा गुस्‍सा, एक घंटे तक प्रशासनिक भवन में किया हंगामा, कामकाज रहा बाधित
पेंडिंग रिजल्‍ट पर टीएमबीयू के छात्रों का आक्रोश गहराता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलुपर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में स्नातक (सत्र : 2018-21) पार्ट टू के विद्यार्थियों का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया गया। दो दिन पूर्व जारी रिजल्ट में कई तरह की गलतियां हैं, जिससे विद्यार्थियों का रिजल्ट पेंडिंग हो गया है। इसके विरोध में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) और आम विद्यार्थियों ने टीएमबीयू के प्रशासनिक भवन के समक्ष जमकर नारेबाजी की। यह देख विवि कर्मियों ने विवि में प्रवेश के सभी गेट को बंद कर दिया। इससे आक्रोशित विद्यार्थियों ने मुख्य द्वार पर अधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी।

-रिजल्ट पेंडिंग को लेकर टीएमबीयू में फूटा विद्यार्थियों का गुस्सा

- दो दिन पूर्व जारी किया गया है पार्ट टू का परीक्षा परिणाम

- परीक्षा नियंत्रक के आश्वासन के बाद माने विद्यार्थी


हंगामा के बीच छात्रों से बातचीत के लिए पहुंचे परीक्षा नियंत्रक  

आक्रोशित छात्र परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह से मिलना चाहते थे। हंगामे के बीच ही परीक्षा नियंत्रक विद्यार्थियों से वार्ता के लिए पहुंचे। विद्यार्थियों ने उनसे कहा कि परीक्षा देने के बावजूद उन्हें अनुपस्थित कर दिया गया है। किसी का रजिस्ट्रेशन नंबर गलत हो गया है तो किसी का विषय बदल गया है। किसी को बढिय़ा परीक्षा देने के बाद भी फेल कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने विद्यार्थियों को आश्वासन दिया कि एक हफ्ते के भीतर उनकी समस्याओं को सुलझाया जाएगा।

एक घंटे तक विवि का कामकाज रहा ठप 

हंगामे के कारण एक घंटे तक विवि में विभिन्न कार्यों के लिए पहुंचे विद्यार्थी इधर-उधर भटकते रहे। मामला शांत होने के बाद काफी संख्या में विद्यार्थी आवेदन लेकर परीक्षा विभाग पहुंचे। बाकी विद्यार्थियों को भी आवेदन देने को कहा गया है। प्रदर्शन में अभाविप के छात्र नेता आशुतोष तोमर, निखिल सिंह, कपिस शर्मा, मारवाड़ी कालेज अध्यक्ष आदित्य राज, राहुल, रौशन, अमित, इमरान, प्रिंस, अमित कुमार आदि दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे। ज्ञात हो कि पेंडिंग रिजल्‍ट को लेकर छात्रों को काफी परेशानी हो रही है। 

chat bot
आपका साथी