TMBU छात्र संघ चुनाव : निर्विरोध चुने गए प्रत्याशियों पर कई दल कर रहे हैं दावा, दी जा रही धमकी

छात्र संघ चुनाव पूर्व जो तनाव स्थिति बन रही है। कुछ छात्र संगठन चुनाव में अपना दबदबा और वर्चस्व बनाने के लिए कुछ प्रत्याशी पर पर्चा वापस लेने का दबाव बना रहे व धमकियां दे रहे हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 04:53 PM (IST)
TMBU छात्र संघ चुनाव : निर्विरोध चुने गए प्रत्याशियों पर कई दल कर रहे हैं दावा, दी जा रही धमकी
TMBU छात्र संघ चुनाव : निर्विरोध चुने गए प्रत्याशियों पर कई दल कर रहे हैं दावा, दी जा रही धमकी

भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव का नामांकन दाखिल होते ही विभिन्न छात्र संगठनों में शीतयुद्ध छिड़ गया है। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कुछ छात्र संगठन चुनाव में अपना दबदबा और वर्चस्व बनाने के लिए कुछ प्रत्याशी पर पर्चा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं और धमकियां भी दे रहे हैं। चुनाव पूर्व जो तनाव स्थिति बन रही है। इसमें शांतिपूर्ण छात्र संघ का चुनाव करा लेना विवि प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगी। बहरहाल चुनाव अब मात्र नौ दिन दूर रह गई है। विवि प्रशासन ने चुनाव की तिथि 28 जनवरी निर्धारित कर रखा है।

जिस कॉलेज से प्रत्याशी निर्विरोध जीत कर सामने आ रहे हैं उस पर भी अलग-अलग छात्र दलों ने अपना-अपना दावा करना शुरू कर दिया है। उक्त तमाम मामले को लेकर विवि प्रागंण में जबरदस्त गहमागहमी बनी रही।

एनएसयूआइ के लॉ कॉलेज से काउंसिलर (यूआर) प्रत्याशी विनीत कुमार ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र प्रेषित कर आरोप लगाया है कि एबीवीपी के कार्यकर्ता द्वारा उसे चुनाव से हटने की धमकी दी जा रही है। उसके पिता को भी कहा जा रहा है कि बेटे से कहिए कि वह नामांकन वापस लेकर चुनाव से हट जाए। इस संबंध में एनएसयूआइ ने विनीत की वीडियो भी जारी की है। जिसमें उसने धमकी की बात को स्वीकार किया है। उसने यह भी कहा है कि वह कॉलेज गया तो उस पर हमला किया गया। उसने मुख्य निर्वाची कार्यालय में धमकी मिलने की लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है। संगठन के जिला उपाध्यक्ष प्रशांत बनर्जी ने इसे गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग से इस मामले पर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

इधर एबीवीपी के प्रदेश सहमंत्री कुश पांडेय ने विनीत के आरोप को निराधार बताया है। उन्होंने कहा है कि अभी एबीवीपी पर धमकी देने का आरोप लगाया गया गया है। वहीं उसने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं से कहा है कि एनएसयूआइ के लोग उसे धमकी दे रहे हैं। एबीवीपी के पास उसके इस बयान का प्रमाण है।

निर्विरोध जीतने वाले प्रत्याशियों पर दो दलों का दावा

मुरारका कॉलेज से निर्विरोध जीतने वाले प्रत्याशियों पर भी दो छात्र दलों में जंग छिड़ गई है। एक तरफ छात्र जदयू के नेता उसे अपना प्रत्याशी बता रहे है तो दूसरी तरफ छात्र राजद के विवि अध्यक्ष दिलीप कुमार ने दावा किया कि ये तीनों छात्र राजद के प्रत्याशी हैं। दिलीप ने इनमें से राजीव कुमार का कॉलेज पहचान पत्र भी जारी किया है। तीनों प्रत्याशियों के साथ की तस्वीर जारी की है और कहा है कि छात्र जदयू अपनी हरकतों से बाज आए वरना छात्र राजद निपटना जानती है।

वहीं, छात्र जदयू के विवि अध्यक्ष सोमू राज ने कहा है कि छात्र राजद की आसन्न चुनाव में हालत कमजोर होने वाली है। इसलिए बौखलाहट में वे गलत बयानबाजी कर रहे हैं। तीनों प्रत्याशियों से उन्होंने जबरन बयान दिलवाया है कि वे छात्र राजद के हैं। जिन प्रत्याशियों पर दोनों दलों ने दावा किया है वे मुरारका कॉलेज से सचिव के पद के प्रत्याशी निरंजन कुमार, उपाध्यक्ष के उम्मीदवार गंगा कुमार और कोषाध्यक्ष के दावेदार राजीव कुमार हैं।

टीएनबी लॉ कॉलेज प्रथम सेमेस्टर के छात्र विनीत कुमार को विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद के लिए नामांकन भरने के साथ ही धमकियां मिलनी शुरू हो गई है। शुक्रवार को पीडि़त प्रत्याशी विनीत ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू सह मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रोफेसर योगेंद्र को एक आवेदन प्रेषित कर इस संबंध में उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की है। विनीत ने पत्र में लिखा है कि जब से उसने नामांकन दाखिल किया है, एबीवीपी के कुछ सदस्य नामांकन वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे हैं और धमकी भी दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी