TMBU : 6 दिसंबर से होने वाली PG सेमेस्टर तीन की परीक्षा स्थगित, जारी हुई नई तारीख

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMBU) में पीजी के सेमेस्टर तीन की परीक्षा छह दिसंबर से आयोजित की जानी थी। इसे अब स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा अगले साल चार जनवरी को होगी। इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Shivam BajpaiPublish:Sun, 28 Nov 2021 11:44 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:44 AM (IST)
TMBU : 6 दिसंबर से होने वाली PG सेमेस्टर तीन की परीक्षा स्थगित, जारी हुई नई तारीख
TMBU : 6 दिसंबर से होने वाली PG सेमेस्टर तीन की परीक्षा स्थगित, जारी हुई नई तारीख

जासं, भागलपुर : टीएमबीयू में पीजी सेमेस्टर तीन (सत्र : 2018-20) (न्यू एंड ओल्ड) पेपर सीसी-10 (न्यू) और पेपर नौ (ओल्ड) की परीक्षा छह दिसंबर को होने वाली थी। लेकिन अपरिहार्य कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा अब चार जनवरी को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 11.00 बजे से 2.00 बजे के बीच होगी। परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार ङ्क्षसह ने इसकी अधिसूचना शनिवार को जारी कर दी है। यह जानकारी पीआरओ डा. दीपक कुमार दिनकर ने दी है।

पीजी ला के हेड बने डा. धीरज

टीएमबीयू ने पीजी ला का हेड डा. धीरज कुमार मिश्रा को बनाया है। वे टीएनबी लॉ कालेज में कार्यरत हैं। रोटेशनल हेडशिप नियम के तहत उन्हें हेड का पद सौंपा गया है। उनका कार्यकाल तीन वर्षों का होगा। कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने शनिवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय के आदेश से यह आदेश जारी किया गया है।

पीजी हिंदी में राष्ट्रीय सेमिनार का समापन

पीजी हिंदी में चल रहे दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का शनिवार को समापन हो गया। विभाग में साहित्यकार अमृत राय पर व्याख्यान हुआ। पीजी हिंदी के हेड डा. योगेंद्र ने कहा अमृत राय हमारी विरासत हैं। हमें अपनी विरासत और परंपरा को याद करते रहना चाहिए। इसके साथ उसका सम्मान करना चाहिए। कवि आशुतोष ने अमृत राय को याद करते हुए कहा कि उनकी अपेक्षा के कारणों को जानने का प्रयास करना चाहिए। कवि विनय सौरभ ने भी अपना विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम के अंतिम सत्र में विभाग के छात्रों और विभिन्न शोधार्धियों ने अपने-अपने शोध पत्रों को पढ़ा। अंतिम सत्र का संचालन डा. दिव्यानंद ने किया।

शराबबंदी पर लेख प्रतियोगिता आयोजित

संवाद सूत्र, बिहपुर : प्रखंड के कायस्थ टोला स्थित आरएमपीएस में प्राचार्य भोलादत्त झा की अगुवाई में शराबबंदी क्यों जरूरी विषय पर लेख प्रतियोगिता आयोजित हुई, जिसमें कक्षा चार से सात के कुल 60 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। लेख के माध्यम से छात्र आदित्य, केशव, ऋषभ, आयुष, अंकित समेत छात्रा अदिति व लाडली आदि स्कूली बच्चों ने शराबबंदी को जरूरी एवं सराहनीय पहल बताया। प्राचार्य भोलादत्त झा ने लोगों से शराबबंदी को सफल बनाने की अपील की। लेख प्रतियोगिता में अव्वल प्रतिभागी को पुरस्कृत भी किया गया। प्रतियोगिता के संचालन में अभय राय, मुकेश मिश्रा, अभिजीतदत्त झा, ज्योति, राखी, चाहत व रूही आदि की भागीदारी रही।