TMBU: 17 केंद्रों पर जल्द होगी पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा, कोरोना के कारण अप्रैल में नहीं हो सकी थी, देखें केंद्रों की सूची

टीएमबीयू में पीजी की परीक्षा जल्‍द शुरू हो जाएगी। इसके लिए 17 केंद्र बनाए गए हैं। अप्रैल में पहले पीजी की परीक्षाएं होनी थी लेकिन कोरोना के कारण परीक्षा को स्थिगित कर दिया गया था। अब फ‍िर से परीक्षा को लेकर विवि प्रशासन ने कवायद शुरू कर दिया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:26 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:26 AM (IST)
TMBU: 17 केंद्रों पर जल्द होगी पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा, कोरोना के कारण अप्रैल में नहीं हो सकी थी, देखें केंद्रों की सूची
टीएमबीयू में पीजी की परीक्षा जल्‍द शुरू हो जाएगी।

जासं, भागलपुर। कोरोना की वजह से अप्रैल में स्थगित हुई पीजी की चौथे सेमेस्टर की परीक्षा के शुरू होने की कवायद तेज कर दी गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके लिए 17 केंद्र बनाए गए हैं। विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि सेमेस्टर के सत्र 2017-19 की परीक्षा केंद्रों की सूची जारी की है। पीजी होम साइंस विभाग में अंगिका, बांग्ला, मैथिली, संस्कृत, संगीत, अंबेडकर विचार की परीक्षा होगी। ङ्क्षहदी विभाग में प्राचीन भारतीय इतिहास, पीजी भूगोल में सांख्यिकी व कंप्यूटर एप्लिकेशन, एंथ्रोपोलॉजी, फिलॉसफी, गांधी विचार, होमसाइंस, पीजी मनोविज्ञान में गणित, पीजी जूलॉजी में ग्रामीण अर्थशास्त्र, पीजी फिजिक्स में केमिस्ट्री, पीजी केमिस्ट्री में फिजिक्स, पीजी इतिहास में अर्थशास्त्र, पीजी अर्थशास्त्र में अंग्रेजी, पीजी फिलॉसफी में उर्दू, पीजी पॉलिटकलसाइंस में मनोविज्ञान, बहुद्देयीय प्रशाल में इतिहास, पीजी सांख्यिकी में ङ्क्षहदी, पीजी गणित में समाजशास्त्र, दिनकर हॉल में पॉलिटिकल साइंस, पीजी अंग्रेजी में आइअआइरपीएम व भूगोल और पीजी बॉटनी विभाग में पीजी जूलॉजी की परीक्षा होगी।

नहीं खुली वेबसाइट, परेशान रहे छात्र, डीएसडब्ल्यू के पास पहुंचा मामला

जासं, भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए होने वाले नामांकन कार्य में छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किए थे। जिन छात्रों के आवेदन में त्रुटि रह गई थी, उन्हें सुधार करने के लिए शुक्रवार को अंतिम मौका मिला था। लेकिन, अंतिम दिन विश्वविद्यालय का वेबसाइट नहीं खुलने से छात्र काफी परेशान रहे। काफी देर तक वेबसाइट के खुलने का इंतजार भी किया अंत में जाकर डीएसडब्ल्यू से मामले की शिकायत की। वेबसाइट नहीं खुलने से आवेदन के त्रुटि सुधार नहीं कर पाने से अवगत कराया। दूसरी तरफ डीएसडब्ल्यू प्रो. राम प्रवेश ङ्क्षसह ने कहा कि मामले में शनिवार को यूएमआइएस के कर्मी को बुलाया जाएगा। वेबसाइट खुला या नहीं खुला इसकी जानकारी ली जाएगी। वैसे छात्र जो वंचित रह गए हैं उस स्थिति में विचार किया जाएगा। कुलपति के निर्देश के बाद निर्णय लिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी