TMBU : दिसंबर के पहले हफ्ते से शुरू हो जाएगी टीएमबीयू की लंबित परीक्षाएं

TMBU इस विवि में दिसंबर के पहले हफ्ते में फिर से परीक्षाओं का दौर शुरू हो जाएगा। टीएमबीयू प्रशासन ने खाका तैयार कर लिया है। परीक्षा पार्ट थ्री सेमेस्टर चार पार्ट टू समेत अन्य परीक्षाएं हैं। परीक्षा तिथि केंद्र फार्म भरने की तिथि तय कर लिए गए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:50 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:50 AM (IST)
TMBU : दिसंबर के पहले हफ्ते से शुरू हो जाएगी टीएमबीयू की लंबित परीक्षाएं
तिमांविवि में परीक्षा की तैयारी की जा चुकी है।

भागलपुर, जेएनएन। TMBU : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में दिसंबर के पहले हफ्ते में फिर से परीक्षाओं का दौर शुरू हो जाएगा। इसके लिए टीएमबीयू प्रशासन ने खाका तैयार कर लिया है। दिसंबर में होने वाली परीक्षा में पार्ट थ्री, सेमेस्टर चार, पार्ट टू समेत अन्य परीक्षाएं हैं। पार्ट टू में फार्म भरने की तिथि पहले प्रकाशित की जानी है। इसके बाद परीक्षा तिथि तय की जाएगी। इस बार पार्ट थ्री की परीक्षा में मुंगेर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को भी हिस्सा लेना है। ऐसे में छात्रों की संख्या अच्छी तादाद में होगी। इस लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन तैयारी में लगा हुआ है।

प्रोग्राम बनकर तैयार, कुलपति के आदेश का इंतजार

परीक्षा कराने को लेकर समन्वय समिति ने अपना खाका तैयार कर लिया है। परीक्षा तिथि, केंद्र, फार्म भरने की तिथि आदि तय कर लिए गए हैं। अब बस प्रभारी कुलपति प्रो. अजय कुमार सिंह के निर्देश का इंतजार हो रहा है। संबंधित फाइलों को कुलपति के पास बढ़ा दिया गया है। अनुमति मिलने के बाद ही इसकी अधिसूचना जारी होगी। बता दें कि विश्वविद्यालय में कम छात्रों वाले विषयों की परीक्षा ले ली गई है। इस वजह से विश्वविद्यालय पर दबाव कम पड़ेगा।

पार्ट थ्री का पूर्व में ही भरा गया है फार्म

मार्च में लॉकडाउन से पहले ही पार्ट थ्री का परीक्षा फार्म छात्रों से भरवा लिया गया है। इसका प्रवेश पत्र भी टीएमबीयू में तैयार पड़ा हुआ है, लेकिन लॉकडाउन के कारण बीच में ही सारी तैयारियां ठप पड़ गई। अब त्योहारों के बाद ही परीक्षाओं का दौर दोबारा शुरू होगा। दिसंबर में परीक्षाएं होने से चुनाव समेत अन्य अवकाश भी खत्म हो जाएगा। विश्वविद्यालय का कामकाज पटरी पर लौट आएगा। इस बार भी शारीरिक दूरी का पालन कराने के साथ अन्य कोविड नियमों का ख्याल रखा जाएगा। इसके लिए समन्वय समिति में भी तय कर लिया गया है। पहले से इस बार ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी