TMBU : अगले महीने होगा अभिभावकों का सम्मेलन, इस तरह मांगा जाएगा सुझाव

भागलपुर में अगले महीने अभिभावकों का सम्‍मेलन होगा। इसके बारे में कुलपति ने जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि सम्‍मेलन में अभिभावकों से सुझाव मांगे जाएंगे। इसे विवि स्‍तर पर लागू किया जाएगा। इसके लिए पूरी रणनीति तैयार की जा रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:37 PM (IST)
TMBU : अगले महीने होगा अभिभावकों का सम्मेलन, इस तरह मांगा जाएगा सुझाव
भागलपुर में अगले महीने अभिभावकों का सम्‍मेलन होगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कठिनाइयों में जो अपना रास्ता बना लेते हैं, उन्हें सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। उक्त बातें तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने बुधवार को बहुद्देशीय प्रशाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि नए-नए आइडिया से कार्य करने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि मिले, इसके लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। अगले माह टीएमबीयू में अभिभावक सम्मेलन होगा, जिसमें उनसे विचार और सुझाव मांगे जाएंगे। ताकि विश्वविद्यालय और भी बेहतर हो।

कुलपति कला और मानविकी संकाय में पीजी सेमेस्टर वन (सत्र : 2020-22) में नामांकित विद्यार्थियों के लिए आयोजित ओरिएंटेशन प्रोग्राम के दौरान बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक हास्टल की अपनी अनुशासन समिति होगी, जिसमें दो छात्रों को भी रखा जाएगा, जो विवि में होने वाले कार्यक्रमों में अनुशासन बनाए रखने में सहयोग करेेंगे। इसी बीच कार्यक्रम के बीच से उठकर जा रहीं छात्राओं को कुलपति ने रोकने को कहा। उन्होंने कहा यह कार्यक्रम उनके लिए ही है। यदि वो निकल जाएंगी तो कार्यक्रम का कोई मतलब नहीं रहेगा।

प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार ने कहा कि टीएमबीयू का गौरवशाली इतिहास रहा है। पढ़ाई के साथ अनुशासन भी जरूरी है। डीन एकेडमिक्स डा. अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि विद्यार्थियों से कहा कि पीजी की पढ़ाई गंभीरता से करें। तभी उनके लिए आगे का रास्ता आसान होगा, जो भी समस्याएं हैं, इसके लिए वे उचित प्लेटफार्म पर अपनी बातें रखें, समाधान होगा।

कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम की शुरुआत कुलपति, प्रतिकुलपति, कुलसचिव, डीन एकेडमिक्स ने संयुक्त रूप से किया। कुलगीत के बाद संबोधन शुरू हुआ। परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह, सीसीडीसी डा. केएम सिंह, प्राक्टर डा. रतन मंडल, डा. निशा झा, डा. सुनील कुमार सिंह, डा. किरण सिंह, डा. सुधीर कुमार सिंह, डा. सुदेश कुमार जायसवाल, डा. पवन पोद्दार, डा. लक्ष्मी पांडेय आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

इस दौरान सभी संकाय के डीन के अलावा पीआरओ डा. दीपक कुमार दिनकर, कला, मानविकी संकाय के विभागाध्यक्ष, शिक्षक एवं काफी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे। राष्ट्र गान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।  

chat bot
आपका साथी