अतिथि व्याख्याताओं की सरकार सेवा करे नियमित

टीएनबी कॉलेज के शिक्षक कक्ष में चार सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को टीएमबीयू अतिथि व्याख्याता संघ की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष डॉ. आनंद आजाद कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:41 PM (IST)
अतिथि व्याख्याताओं की सरकार सेवा करे नियमित
अतिथि व्याख्याताओं की सरकार सेवा करे नियमित

भागलपुर। टीएनबी कॉलेज के शिक्षक कक्ष में चार सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को टीएमबीयू अतिथि व्याख्याता संघ की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष डॉ. आनंद आजाद कर रहे थे।

बैठक में उपस्थित शिक्षकों ने एक स्वर में अपनी सेवा स्थायी करने की मांग की। यूजीसी के निर्देशानुसार एवं राजभवन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुरूप शिक्षकों को मानदेय 50 हजार रुपये मासिक भुगतान कराने पर बल दिया गया। इसके अतिरिक्त सरकार से यह भी मांग की गई कि छात्रों के अनुपात के आधार पर विवि में शिक्षकों का पद सृजित किया जाए। बैठक में सर्वसम्मति से अपनी मांगों को लेकर विवि से लेकर राज्य स्तर पर आंदोलन तेज करने का भी फैसला लिया गया। इसके अतिरिक्त यह भी प्रस्ताव पास किया गया कि अपने मांगों के समर्थन में चार जुलाई को विवि परिसर में मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। इसके बाद साथी शिक्षकों के साथ विमर्श के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी।

बैठक का संयुक्त रूप से संचालन डॉ. अरुण पासवान एवं डॉ. पवन कुमार कर रहे थे। मौके पर डॉ. सत्यम शरण, डॉ. अमरेंद्र कुमार, डॉ. अभिषेक आनंद, डॉ. सर्पराज, डॉ. अजय कुमार झा सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी