टीएमबीयू में स्नातक और पीजी की परीक्षा के लिए कसरत शुरू

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में स्नातक और पीजी की परीक्षाओं को सुचारू करने की कसरत शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 10:02 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 01:02 AM (IST)
टीएमबीयू में स्नातक और पीजी की परीक्षा के लिए कसरत शुरू
टीएमबीयू में स्नातक और पीजी की परीक्षा के लिए कसरत शुरू

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में स्नातक और पीजी की परीक्षाओं को सुचारू करने की कसरत शुरू हो गई है। शुक्रवार को इस मसले पर कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह ने अपने आवास परिसर में विवि अधिकारियों के साथ बैठक की।

कुलपति ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पहले ही परीक्षाएं विलंब हो गई है। अब जुलाई से शैक्षणिक गतिविधियां शुरू होनी है। शारीरिक दूरी बनाकर छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठेंगे। कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर मानक को पालन किया जाएगा। कुलपति ने परीक्षकों को समय पर भुगतान करने को निर्देश दिया। कुलसचिव को एडवास बकाया वालों की सूची जल्द बनाने को कहा गया। कुलपति ने परीक्षा समन्वयक डॉ. अशोक ठाकुर और नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह से काफी देर तक बातचीत की।

-----------------

कंप्यूटर का ज्यादा-ज्यादा करें इस्तेमाल

जासं, भागलपुर। कुलपति ने ज्यादा से ज्यादा काम कंप्यूटर के माध्यम से करने की बात कही। कहा, डिजिटल इंडिया को प्रोत्साहन देने के लिए कार्यालयों और विभागों में कंप्यूटरीकृत कार्यो को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने रजिस्ट्रार से विवि और पीजी विभाग में कंप्यूटर की संख्या की जानकारी ली। कुलपति ने कंप्यूटर इंजीनियर को बुलाकर सभी कंप्यूटरों को दुरुस्त कराने को कहा है। साथ ही उन्होंने सभी विभागों से कंप्यूटर संबंधित लिस्ट मांगा गया है।

-----------------

पत्रिका का प्रकाशन महीने के अंत में

भागलपुर। कुलपति ने विश्वविद्यालय की मासिक पत्रिका चंपा का पुर्न प्रकाशन को लेकर निर्देश दिए। उन्होंने महीने के अंत तक पत्रिका का प्रकाशन कराने की बात कही। पत्रिका के प्रकाशन से संबंधित रूपरेखा भी तैयार करने का कुलपति ने निर्देश दिया। जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि पत्रिका अर्धवाíषक होगी। हर छह महीने पर इसका प्रकाशन किया जाएगा। शनिवार को पत्रिका की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

chat bot
आपका साथी