TMBU: तीन मार्च को होगा पैट-2020 परीक्षा पर मंथन, इन छात्रों की मांगों पर भी विवि प्रशासन करेगा विचार, जानिए

तिलकामांझी भागलपुर विवि में पीएचडी एडमिशन टेस्ट (पैट) की परीक्षा को लेकर तीन मार्च को बैठक बुलाई गई है। इसमें तीन साल पहले परीक्षा पास किए गए छात्रों की मांगों पर भी चर्चा होगी। साथ ही कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:30 AM (IST)
TMBU: तीन मार्च को होगा पैट-2020 परीक्षा पर मंथन, इन छात्रों की मांगों पर भी विवि प्रशासन करेगा विचार, जानिए
टीएमबीयू में पीएचडी एडमिशन टेस्ट (पैट) की परीक्षा को लेकर तीन मार्च को बैठक बुलाई गई है।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में तीन मार्च को प्रोस्ट ग्रेजुएट रिसर्च काउंसिल की बैठक होगी। जिसमें पीएचडी एडमिशन टेस्ट (पैट) की परीक्षा को लेकर भी मंथन होगा। बता दें कि टीएमबीयू में पैट परीक्षा में एक साल देरी हो गई है। बैठक में इसकी तिथि जारी होने की उम्मीद है। इस लेकर छात्र-छात्राओं ने कई बार विश्वविद्यालय में तिथि जारी करने को लेकर मांग पत्र भी सौंपा है। दो दिन पूर्व भी छात्रों ने इस लेकर प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी को आवेदन दिया था।

प्रभारी कुलपति करेंगे बैठक की अध्यक्षता

बैठक प्रभारी कुलपति की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक के लिए पूर्व प्रभारी कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह के समय ही राजभवन से अनुमति मांगी गई थी। गुरूवार को टीएमबीयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी की है। बैठक में मानविकी, वाणिज्य, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान विषयों के विभागाध्यक्ष और दूसरे सबसे वरीय शिक्षकों को शामिल होना है। इस बैठक में यूजीसी के रेगुलेशन के आधार पर रिसर्च मैथडोलॉजी कोर्स उत्तीर्ण कर चुके विद्यार्थियों के पीएचडी रजिस्ट्रेशन से जुड़े शोध प्रस्ताव को लेकर निर्णय लिया जाना है।

तीन साल पहले परीक्षा पास किए छात्रों की मांगों पर भी होगी चर्चा

वहीं 2017 में प्री-पीएचडी पास करने वाले छात्रों के मामले को भी रखा जा सकता है। वे लोग लंबे समय से रिसर्च मैथडोलॉजी कोर्स में नामांकन की मांग कर रहे हैं। पीजीआरसी की बैठक नहीं होने के कारण अब तक मामला लटका हुआ था। दरअसल, वहीं 2017 में प्री-पीएचडी पास करने वाले छात्रों ने इसको लेकर कई बार मांग की थी, लेकिन अब तक उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा सका था। यह जानकारी पीआरओ डॉ. रविशंकर चौधरी ने दी है। बता दें कि पैट 2020 की प्रक्रिया कई विश्वविद्यालय में पूरी हो गई है तो कई में अभी चल रही है। ऐसे में टीएमबीयू का सत्र लेट हो गया है।  

chat bot
आपका साथी