TMBU: सीनेट चुनाव के लिए 10 जून तक शिक्षक और कर्मचारियों की मांग की गई सूची

टीएमबीयू में होने वाले अगले सीनेट चुनाव को लेकर बैठक हुई। अध्यक्षता पीजी हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष और कमेटी के संयोजक डॉ. योगेंद्र ने की। टीएमबीयू के कॉलेज और पीजी विभागों से हटाए गए अतिथि शिक्षकों का धरना गुरुवार को भी जारी रहा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:45 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:45 AM (IST)
TMBU: सीनेट चुनाव के लिए 10 जून तक शिक्षक और कर्मचारियों की मांग की गई सूची
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में प्रशासनिक भवन। सीनेट चुनाव की तैयारी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में होने वाले अगले सीनेट चुनाव को लेकर गुरुवार को बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता पीजी हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष और कमेटी के संयोजक डॉ. योगेंद्र ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी अंगीभूत, सम्बद्ध कॉलेज और पीजी विभागों से शिक्षकों और कर्मचारियों की सूची 10 जून तक मांगी जाएगी। इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। संयोजक ने कहा कि कोरोना से स्थिति सामान्य होने के बाद ही कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा। सीनेट चुनाव को लेकर पूर्व प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी के कार्यकाल में कमेटी का गठन हुआ था। इस कमेटी में डॉ. मनोज कुमार और डॉ. हलीम अख्तर सदस्य के रूप में हैं। 2017 में सीनेट का चुनाव हुआ था। सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो चुका है।

इंटरव्यू में शामिल करने की मांग को लेकर दूसरे दिन भी अतिथि शिक्षकों का धरना जारी

टीएमबीयू के कॉलेज और पीजी विभागों से हटाए गए अतिथि शिक्षकों का धरना गुरुवार को भी जारी रहा। वे लोग 21 जून से 23 जून के बीच होने वाले इंटरव्यू में खुद को शामिल करने की मांग कर रहे हैं। संघर्षशील अतिथि शिक्षक संघ के सचिव डॉ. अमलेंदु कुमार अंजन ने कहा कि विश्वविद्यालय ने सेवानिवृत्त हुए शिक्षक जो अतिथि शिक्षक के रूप में सेवा दे रहे हैं। उनके सेवा विस्तार को लेकर इंटरव्यू के लिए अधिसूचना जारी की है। उन्हें इस साक्षात्कार में शामिल किया जा रहा है। यदि उन लोगों का मांगे नहीं मांगी गई तो वे लोग धरना जारी रखेंगे। इस मौके पर डॉ. कपिल देव मंडल, डॉ. वसी हैदर, डॉ. सरिता श्रीवास्तव, डॉ. संगीता कुमारी, डॉ. संयुक्ता भारती, डॉक्टर मीरा कुमारी, डॉ. उत्तम पासवान समेत अन्य लोग शामिल थे।

ऑनलाइन पढ़ाई पर जोर

तिमांविवि में कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई पर जोर दिया जा रहा है। सभी कॉलेजों में भी बेहतर व्‍यवस्‍था की जा रही है। लगातार इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी