TMBU: प्रोफेसर के हंगामे के बाद लालबाग विकास परिषद का चुनाव स्थगित, महिला शिक्षक के साथ किया ऐसा व्‍यवहार

टीएमबीयू के लालबाग विकास परिषद का चुनाव एक बार फ‍िर टल गया। शिक्षक के हंगामे के बाद चुनाव को स्थगित कर द‍िया गया है। 12 सितंबर को हुई बैठक में लिया गया था चुनाव कराने का निर्णय। महिला शिक्षक को भी कहा बुरा भला।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:50 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:50 PM (IST)
TMBU: प्रोफेसर के हंगामे के बाद लालबाग विकास परिषद का चुनाव स्थगित, महिला शिक्षक के साथ किया ऐसा व्‍यवहार
शिक्षक के हंगामे के बाद चुनाव स्थगित।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के लालबाग विकास परिषद का चुनाव टल गया। एक शिक्षक के हंगामे के बाद चुनाव को स्थगित करने का निर्णय लेना पड़ा। जबकि 12 सितंबर को हुई लालबाग विकास समिति की बैठक में नए सिरे से चुनाव का निर्णय लिया गया था। 19 सितंबर को चुनाव पहले से तय था। परिषद की बैठक में ही चुनाव संपन्न होना था, किंतु बैठक शुरू होते ही हंगामा करने वाले शिक्षक दूसरे शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए उलझ गए। तनाव वहां कायम हो गया। 

उन्होंने परिषद में शामिल शिक्षकों से कहा कि वे लोग पहले फंड का हिसाब दें, इसके बाद चुनाव की प्रक्रिया होगी। जबकि मौजूद अन्य शिक्षकों ने कहा कि चुनाव के पश्चात इसका लेखा जोखा बैठक में सभी सदस्यों के सामने रखा जाएगा, लेकिन वे लगातार तेज आवाज में शिक्षकों से बात कर रहे थे। उन्होंने एक महिला शिक्षक को बुरा-भला कह दिया। इस लेकर अन्य शिक्षकों ने इसका विरोध कर दिया। इसी बीच बैठक और चुनाव को स्थगित कर दिया गया। चुनाव स्‍थ‍गित होने पर कई श‍िक्षकों ने व‍िरोध भी किया। 

बैठक में हंगामे के बाद लालबाग की राजनीति गर्मा गई है। हंगामा करने वाले शिक्षकों के व्यवहार से रूष्ट शिक्षक अब उनको बायकाट करने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में कोई भी आधिकारिक रूप से स्पष्ट कहने को तैयार नहीं हो रहे हैं। परिसर के शिक्षकों ने बताया कि बैठक में हंगामा करने वाले शिक्षक ने कई शिक्षकों को बुरा भला कहा। कई तरह के आरोप लगाए। इस मामले में सचिव डा. निर्मला ने कहा कि अध्यक्ष के नहीं रहने के कारण चुनाव नहीं हो सका है। उनके आने के बाद दोबारा बैठक बुलाकर चुनाव पर निर्णय लिया जाएगा। इस घटना के लोग दोनों गुटों में काफी व‍िवाद शुरू हो गया है। दोनों गुट एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं।    

chat bot
आपका साथी