TMBU: 21 को अपीलीय प्राधिकार में होगी टीएनबी कॉलेज कर्मियों की सुनवाई, 2019 से रोका गया है 14 कर्मचारियों का वेतन

टीएनबी कॉलेज के कर्मचारियों के मामले की फ‍िर से सुनवाई होगी। इन कर्मचारियों को पिछले साल से काम करने से रोक दिया गया था। साथ ही इनकी वेतन भी बंद है। इसके बाद इन लोगों ने शिकायत की थी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:08 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:08 AM (IST)
TMBU:  21 को अपीलीय प्राधिकार में होगी टीएनबी कॉलेज कर्मियों की सुनवाई, 2019 से रोका गया है 14 कर्मचारियों का वेतन
टीएनबी कॉलेज के कर्मचारियों के मामले की फ‍िर से सुनवाई होगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएनबी कॉलेज में कार्यरत 14 कर्मचारियों के मामले की सुनवाई अब अपीलीय प्राधिकार में होगी। पहली सुनवाई 21 जून को होगी, जिसमें सभी कर्मचारियों को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

दरअसल, सितंबर 2019 में टीएनबी कॉलेज के 14 कर्मचारियों का काम और वेतन रोक दिया गया था। मामले को लेकर मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रशाखा पदाधिकारी और लोक सूचना पदाधिकारी अजय कुमार ङ्क्षसह ने पत्र जारी किया है। जिन कर्मचारियों को काम से रोका गया था उसमें से कुछ ने पीएमओ में मामले की शिकायत की थी। शिकायत में कर्मचारियों ने कुछ अधिकारियों और पूर्व के पदाधिकारियों पर एक तरफा निर्णय लेने का आरोप भी लगाया था। जब इन लोगों से अपना पक्ष रखने की बात कही गई तो इन्होंने रिश्वत मांगने की भी आरोप मढ़ा। इसके बाद मामला सेवा सामंजन का था, जिसे नियुक्ति से जुड़ा बताकर शिक्षा विभाग ने सुनवाई कर दी थी। इसमें 14 संबंधित कर्मियों में से जो लोग शामिल नहीं थे, उन पर भी कार्रवाई कर दी गई।

विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार 14 में से एक या दो लोगों के मामले में भी अपीलीय प्राधिकार जो निर्णय लेगा उससे ज्यादातर बाकी लोग भी प्रभावित होंगे।

नैक मूल्यांकन से पहले होगी बैठक

भागलपुर : टीएनबी कॉलेज में शेख चिल्ली का और विकास कार्यों को लेकर होने वाले नए मूल्यांकन से पूर्व 21 जून प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में विकास समिति की बैठक बुलाई गई है। इसमें इंटर व स्नातक में ऑनलाइन नामांकन व फीस संबंधित मामले में भी विचार किया जाएगा। स्नातक के सफल परीक्षा संचालित करने पर भी मंथन होगा। प्राचार्य ने बताया कि कॉलेज के चाहरदीवारी कई जगह से टूट गए है। इसकी मरम्मत पर निर्णय लिया जाएगा। साथ ही कॉलेज के गेट नंबर दो के नजदीक गार्ड के रहने के लिए कमरा बनाने पर भी विचार होगा। कोरोना महामारी को लेकर कॉलेज जरूरी सामानों की भी खरीदारी करेगी। सभी बातों को समिति मे समक्ष रखा जाएगा। 

chat bot
आपका साथी