TMBU : विभिन्न सेल की मॉनिटरिंग के लिए बनाई गई पांच कमेटियां

- विश्वविद्यालय और कॉलेज के शिक्षकों को किया गया शामिल - टीएमबीयू की व्यवस्था में सुधार को लेकर की जा रही कवायद - विश्वविद्यालय और कॉलेज के शिक्षकों को किया गया शामिल - टीएमबीयू की व्यवस्था में सुधार को लेकर की जा रही कवायद

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:56 AM (IST)
TMBU :  विभिन्न सेल की मॉनिटरिंग के लिए बनाई गई पांच कमेटियां
- टीएमबीयू की व्यवस्था में सुधार को लेकर की जा रही कवायद

भागलपुर, जेएनएन। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए पांच मॉनिटरिंग कमेटियां बनाई गई है। जिसमें नामांकन, राजिस्ट्रेशन, एनएडी, बजट और सीनेट कमेटी बनाई गई है। इसमें विभिन्न कॉलेजों के शिक्षक व टीएमबीयू अधिकारियों को शामिल किया गया है। इसकी अधिसूचना कुलसचिव कर्नल अरुण कुमार सिंह ने मंगलवार को प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी के निर्देश पर जारी कर दी है। यह जानकारी पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने दी है।

नामांकन कमेटी में डीएसडब्ल्यू डॉ.  राम प्रवेश सिंह को समन्वयक जबकि सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह, डॉ. कमल प्रसाद और टीएनबी कॉलेज के शिक्षक डॉ. राजीव सिंह को सदस्य बनाया गया है।

रजिस्ट्रेशन कमेटी में डॉ. कमल प्रसाद को समन्वयक जबकि परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह और टीएनबी कॉलेज के शिक्षक डॉ. मनोज कुमार को सदस्यय बनाया गया है। एनएडी कमेटी में भी डॉ. कमल प्रसाद को समन्वयक जबकि परीक्षा नियंत्रक और बिजोय कुमार सिंह को सदस्य बनाया गया है।

बजट कमेटी में आर्टस एवं वाणिज्य के कॉलेज इंस्पेक्टर डॉ. सरोज कुमार राय को समन्वयक जबकि डॉ. एएन सहाय और एकाउंट के प्रशाखा पदाधिकारी को सदस्य बनाया गया है। सीनेट कमेटी का समन्वयक डीएसडब्ल्यू जबकि सदस्य सीसीडीसी और कॉलेज इंस्पेक्टर (आर्टस, वाणिज्य) को सदस्य बनाया गया है।

पेंशनरों की समस्या के निदान के लिए बनाई गई त्वरित शिकायत निवारण कमेटी

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के सेवानिवृत्त कर्मियों व शिक्षकों के पेंशन संबंधी समस्याओं के लिए त्वरित शिकायत निवारण कमेटी बनाई गई है। टीएमबीयू कुलसचिव कर्नल अरुण कुमार सिंह ने मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। इस कमेटी का समन्वयक एफ पद्माकांत झा को बनाया गया है। जबकि सदस्य के रूप में एफओ, प्रो. योगेंद्र, प्रो. विलक्षण रविदास, डॉ. मनोज कुमार को बनाया गया है। जबकि डॉ. पवन कुमार सिंह को आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। यह जानकारी पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने दी है।

chat bot
आपका साथी