टीएमबीयू : कॉपी बिक्री मामले में कुलपति के बयान के बाद पूर्व अधिकारियों ने शुरू किया विरोध, जानिए क्या कहा

भागलपुर विवि का कॉपी विक्री मामला पिफर तुल पकड़ने लगा है। कुलपति के बयान के बाद पूर्व अधिकारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। वहीं 14 दिन बीत जाने के बाद भी जांच रिपोर्ट पेश नहीं की गई है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:00 AM (IST)
टीएमबीयू : कॉपी बिक्री मामले में कुलपति के बयान के बाद पूर्व अधिकारियों ने शुरू किया विरोध, जानिए क्या कहा
भागलपुर विवि का कॉपी विक्री मामला पिफर तुल पकड़ने लगा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्‍वविद़यालय भागलपुर में कॉपी बिक्री मामले की जांच रिपोर्ट पर प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी के बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है। इस मामले में पूर्व प्रति-कुलपति, एफओ समेत अन्य के शामिल होने की बात पर पूर्व अधिकारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। तत्कालीन एफओ बिजयमल प्रसाद सिंह ने कहा कि उन्हें इस मामले में बेवजह घसीटा जा रहा है। आज तक उन्होंने संबंधित फाइल देखी भी नहीं है। ऐसे में इस प्रक्रिया में शामिल होने का सवाल ही नहीं होता है।

बीएयू में कंट्रोलर के पद पर हैं डॉ. सिंह

डॉ. सिंह अभी बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर में कंट्रोलर के पद पर हैं। उन्होंने कहा कि वे काफी कम समय के लिए वहां रहे थे। जब हंगामा शुरू हुआ तो पता चला कि कॉपी बिक्री हुई है। वहीं 14 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक इस मामले को लेकर किसी तरह के कार्रवाई की फाइल आगे नहीं बढ़ी है। साथ ही प्रभारी कुलपति ने भी इस मामले में अब तक आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित नहीं किया है। जो कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।

कॉपी की बिक्री के लिए नहीं अपनाई गई थी टेंडर प्रक्रिया

विश्वविद्यालय के जानकारों के मुताबिक प्रक्रिया की गड़बड़ी तब ही हो गई जब कॉपी बिक्री के लिए टेंडर की प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। यदि टेंडर होता तो इसमें कई लोग अपने-अपने दर लेकर आते। जो सबसे ज्यादा दर कॉपियों का तय करता, उसे ही कॉपी देनी थी। इस मामले को खरीद-बिक्री कमेटी में भी रखा जाना था। इसके बगैर बिक्री का आदेश गलत था। वही, इस मामले को लेकर तरह तरह की चर्चा भी हो रही है। हालांकि 4 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक इस मामले को लेकर किसी तरह के कार्रवाई की फाइल आगे नहीं बढ़ी है।  

chat bot
आपका साथी