TMBU: 14 जून से शुरू हो जाएगा पार्ट-2 की कॉपियों का मूल्यांकन, परीक्षा विभाग ने मूल्यांकन केंद्रों को जारी किया पत्र

टीएमबीयू जल्द स्नातक का परिणाम घोषित कर सकता है। इसके लिए कवायद शुरू हो गई है। एसएम कॉलेज और मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य को प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. आनंद कुमार झा ने पत्र लिखा है। इसे लेकर प्रतिकुलपति और परीक्षा नियंत्रक एसएम कॉलेज पहुंचे और व्यवस्था को देखा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:40 AM (IST)
TMBU: 14 जून से शुरू हो जाएगा पार्ट-2 की कॉपियों का मूल्यांकन, परीक्षा विभाग ने मूल्यांकन केंद्रों को जारी किया पत्र
टीएमबीयू जल्द स्नातक का परिणाम घोषित कर सकता है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने 14 जून से पार्ट-2 ऑनर्स और सब्सिडियरी परीक्षा 2020 की कॉपियों के मूल्यांकन का फैसला लिया है। इसके लिए एसएम कॉलेज और मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य को प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. आनंद कुमार झा ने पत्र लिखा है। इसे लेकर प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार और परीक्षा नियंत्रक शुक्रवार को एसएम कॉलेज पहुंचे और कॉपियों और बैठने की व्यवस्था को देखा।

कोविड गाइडलाइन का हो पालन

प्रतिकुलपति ने प्राचार्य डॉ. रमन सिन्हा को निर्देशित किया है कि मूल्यांकन कार्य पूरे कोविड गाइडलाइन के तहत ही कराया जाए। वहां की व्यवस्था से प्रतिकुलपति संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि संक्रमण दर में कमी आई है। ऐसे में छात्रों के भविष्य को देखते हुए निर्णय लिया गया है। मूल्यांकन में पूरी सतर्कता बरती जाएगी।

क्या कहा गया है पत्र में

परीक्षा विभाग के पत्र में कहा गया है कि संबंधित परीक्षकों की सूची पूर्व में ही भेजी जा चुकी है। इस लेकर वे लोग 14 जून से मूल्यांकन कार्य शुरू करा दें। परीक्षा विभाग ने मूल्यांकन के बाद अंक पत्र की तीन प्रतियां सीलबंद लिफाफे में उपलब्ध कराने को कहा है। मूल्यांकन खत्म होते ही परीक्षा विभाग परीक्षाफल प्रकाशित करने की तैयारी करेगा। ताकि आगे की परीक्षाएं हो सके।

कोरोना के कारण समय पर नहीं प्रकाशित हो सकेगा परिणाम

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय का सत्र इस साल भी नियमित नहीं हो सकेगा। दरअसल, इस बार विवि प्रशासन की ओर से सत्र को नियमित करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा था। इसके लिए समय पर परीक्षा लेने पर परिणाम जारी करने की तैयारी थी। लेकिन कोरोना के कारण इस बार भी ऐसा नहीं हो सका। हालांकि अब इसमें फिर से तेजी दिखने लगा है। विवि के वरीय अधिकारी खुद इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी