TMBU: पीजी में नामांकन; आदेश को नहीं मान रहे कुछ विभागों के हेड क्लर्क

TMBU 30 अगस्त तक आनस्पाट नामांकन के लिए स्वीकार करना है आवेदन। आवेदन नहीं लेने की शिकायत लेकर विश्वविद्यालय पहुंचे थे छात्र। विवि प्रशासन ने छात्रों को भरोसा दिया। बता दें कि 24 जुलाई तक नए आवेदकों को आनलाइन आवेदन करने का मौका मिला था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:34 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:34 AM (IST)
TMBU: पीजी में नामांकन; आदेश को नहीं मान रहे कुछ विभागों के हेड क्लर्क
तिमांविवि में पीजी में नाामांकन की प्रक्रिया चल रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) द्वारा पीजी के नए सत्र में आनस्पाट नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन समिति द्वारा 24 जुलाई तक नए आवेदकों को आनलाइन आवेदन करने का मौका मिला था। इसी बीच पुराने आवेदकों को भी अपने आवेदन में त्रुटि सुधार या विषय बदलने के लिए एडिट का आप्शन दिया गया था। किंतु इस आदेश को कुछ विभाग के हेड क्लर्क और हेड नहीं समझ पा रहे हैं। इस कारण सोमवार को छात्रों को अपना आवेदन फार्म जमा करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

सोमवार को काफी संख्या में छात्र विश्वविद्यालय पहुंचे थे। उनकी शिकायत थी कि उनका आवेदन फार्म कुछ विभागों में नहीं लिया जा रहा। उन्हें कहा जा रहा कि आवेदन में एडिट नहीं किया गया है, इस कारण उनका फार्म स्वीकार नहीं होगा। जब छात्रों ने हेड क्लर्क और हेड से सवाल किया तो उन्होंने छात्रों को यह सवाल विश्वविद्यालय जाकर करने को कहा। इस कारण छात्र काफी आक्रोशित थे। छात्रों ने विवि प्रशासन पर कई आरोप लगाये हैं।

छात्रों की शिकायत मिलने पर तत्काल सीसीडीसी डा. केएम सिंह ने संज्ञान लेते हुए संबंधित विभागाध्यक्षों को फोन किया। उन्हें सीसीडीसी ने स्पष्ट किया कि एडिट का आप्शन ऐसे विद्यार्थियों के लिए था, जिनके आवेदन में त्रुटि है या उन्हें विषय बदलना हो। नए आवेदकों और पुराने आवेदकों को यदि कोई बदलाव नहीं करना है तो भी उनका आवेदन स्वीकार किया जाएगा। सीसीडीसी के कहने पर विभाग ने छात्रों का दस्तावेजों के साथ आवेदन स्वीकार किया।

सीसीडीसी ने कहा कि कुछ विभागों की शिकायत मिली थी, उन्हें नामांकन समिति के निर्णय के बारे में बताया गया है। इसके पूर्व भी विभागों को पत्र जारी किया गया था, जिसमें नामांकन संबंधित सारी प्रक्रिया की जानकारी तिथि के साथ है। यदि किसी विभाग को परेशानी है तो सीधे मुझसे बात कर सकते हैं। उन्‍होंने कई निर्देश भी जारी किए हैं।

chat bot
आपका साथी